ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसीट बंटवारे में रालोजपा का वजन बढ़ाने तीन सांसदों को लेकर जेपी नड्डा के पास पहुंचे पशुपति पारस

सीट बंटवारे में रालोजपा का वजन बढ़ाने तीन सांसदों को लेकर जेपी नड्डा के पास पहुंचे पशुपति पारस

केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने अपने तीनों सांसदों चौधरी महबूब अली कैसर, चंदन सिंह व प्रिंसराज के साथ दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की।

सीट बंटवारे में रालोजपा का वजन बढ़ाने तीन सांसदों को लेकर जेपी नड्डा के पास पहुंचे पशुपति पारस
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 08 Feb 2024 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बन चुकी है। 12 फरवरी को सदन में एनडीए सरकार विश्वास मत हासिल करेगी। इस बीच राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा शुरू हो गई है कि एनडीए घटक दलों के बीच किसे कितनी सीटें मिलेंगी। इस बीच केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) के प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के दावों को आगे बढ़ाने के लिए गुरुवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। पारस के साथ उनकी पार्टी के तीन अन्य लोकसभा सांसद,  चौधरी महबूब अली कैसर, चंदन सिंह व प्रिंसराज, भी थे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पशुपति पारस और तीनों सांसदों की भाजपा अध्यक्ष से तीस मिनट की बेहद ही सौहार्दपूर्ण मुलाकात हुई। इस दौरान बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए की रणनीति के अलावा कई अहम मुद्दों पर भी बात हुई।  साथ ही लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित कराने को लेकर रणनीति पर भी चर्चा हुई।

बता दें कि पारस के नेतृत्व वाली पार्टी और उनके भतीजे एवं जमुई से लोकसभा सांसद चिराग पासवान की अध्यक्षता वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) में तीखी जुबानी जंग होती रहती है, क्योंकि दोनों ही दल चिराग पासवान के पिता एवं दलित नेता रामविलास पासवान की राजनीतिक विरासत के लिए लड़ रहे हैं।

भाजपा के सहयोगी चिराग पासवान ने भी इस बात पर जोर दिया है कि उनकी पार्टी संसदीय चुनाव में छह सीट पर लड़ना चाहेगी। लोक जनशक्ति पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इतनी ही सीट पर चुनाव लड़ा था, जब चिराग पासवान और पशुपति पारस रामविलास पासवान के नेतृत्व में एक साथ थे। चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट पर भी दावा किया है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में लोकसभा में पशुपति पारस करते हैं।

रालोजपा का राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक 16 को 
रालोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक 16 फरवरी को पटना में होगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस बैठक को संबोधित करेंगे। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। यह जानकारी प्रदेश प्रवक्ता ललन कुमार चन्द्रवंशी ने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें