Parties candidates will be available outside the counting centers on 23 May - लोकसभा चुनाव : मतगणना केंद्रों के बाहर भी मुस्तैद रहेंगे दलों के कार्यकर्ता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव : मतगणना केंद्रों के बाहर भी मुस्तैद रहेंगे दलों के कार्यकर्ता

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को मतगणना होनी है। मतगणना केन्द्रों पर तैनाती के लिए राजनीतिक दलों ने कार्यकर्ताओं की लोकसभावार सूची तैयार कर ली है। सभी पोलिंग एजेंट को पास भी जारी किए गए हैं।  

भाजपा 17 सीटों पर चुनाव लड़ा है। भाजपा नेता व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि तीन लोकसभा सीट को छोड़कर सभी लोकसभा क्षेत्रों में छह विधानसभा क्षेत्र हैं। एक विधानसभा क्षेत्र के लिए 15 पोलिंग एजेंट बनाए गए हैं। सभी मतगणना केन्द्रों पर पोलिंग एजेंट मुस्तैदी से तैनात रहेंगे। पोलिंग एजेंट मतगणना की पल-पल की खबर पार्टी को भेजेंगे। जदयू भी 17 सीटों पर चुनाव लड़ा है। प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने बताया कि सभी उम्मीदवार अपने-अपने मतगणना केन्द्र पर पोलिंग एजेंट को तैनात करेंगे। साथ ही मतगणना केन्द्र के बाहर भी एनडीए के कार्यकर्ता रहेंगे। लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों को मतदान केन्द्रों पर पोलिंग एजेंट तैनात करने की जिम्मेदारी दी गई है। एनडीए के कार्यकर्ता तत्पर रहेंगे। लोजपा ने छह सीटों पर चुनाव लड़ा है। वहीं, रालोसपा के पोलिंग एजेंट, उम्मीदवार व स्थानीय कार्यकर्ता भी मतदान केन्द्र पर मौजूद रहेंगे। 

राजद ने प्रदेश कार्यालय में बनाया कंट्रोल रूम
19 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर प्रत्येक टेबल पर एक पोलिंग एजेंट तैनात किया जाएगा। मतगणना केन्द्र पर उम्मीदवार व इलेक्शन एजेंट भी मौजूद रहेंगे। पार्टी मुख्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। सभी पोलिंग एजेंट को निर्देश दिया गया है कि मतगणना केन्द्र पर किसी भी प्रकार की अनियमितता की सूचना तत्काल दें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि सभी उम्मीदवारों ने पोलिंग एजेंट की सूची बना ली है। सभी कार्यकर्ताओं को मतगणना केन्द्रों पर मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है, ताकि कोई गड़बड़ी न कर सके। कांग्रेस ने नौ सीटों पर चुनाव लड़ा है। इस बार वामपंथी पार्टियां सात सीटों पर चुनाव लड़ी हैं। सीपीआई  बेगूसराय, सीपीएम उजियारपुर और माले जहानाबाद, आरा, सीवान व काराकट में उम्मीदवार उतारे हैं। बेगूसराय मतगणना केन्द्र पर 116, उजियारपुर में 101, आरा में 105 व सीवान मतगणना केन्द्र पर 90 पोलिंग एजेंट तैनात होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Parties candidates will be available outside the counting centers on 23 May