ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBIHAR: पूर्व सांसद पप्पू यादव को बिना DL ट्रैक्टर चलाना पड़ा महंगा, कटा चालान

BIHAR: पूर्व सांसद पप्पू यादव को बिना DL ट्रैक्टर चलाना पड़ा महंगा, कटा चालान

बिहार में पूर्व सांसद पप्पू यादव गुरुवार की सुबह शहर के अलग-अलग इलाकों में कचरे की सफाई कर रहे थे। गोला रोड सहित अन्य इलाकों में ट्रैक्टर और जेसीबी से कूड़ा उठाने के बाद पप्पू दीघा-आशियाना रोड पहुंचे...

BIHAR: पूर्व सांसद पप्पू यादव को बिना DL ट्रैक्टर चलाना पड़ा महंगा, कटा चालान
हिन्दुस्तान टीम,पटनाFri, 18 Oct 2019 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में पूर्व सांसद पप्पू यादव गुरुवार की सुबह शहर के अलग-अलग इलाकों में कचरे की सफाई कर रहे थे। गोला रोड सहित अन्य इलाकों में ट्रैक्टर और जेसीबी से कूड़ा उठाने के बाद पप्पू दीघा-आशियाना रोड पहुंचे जहां भारी संख्या में पुलिस बल ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। वे कचरा लेकर एक मंत्री के आवास की ओर बढ़ रहे थे। इधर, पुलिस का कहना था कि कूड़ा उठाने का काम नगर निगम का है। ऐसे में पूर्व सांसद भीड़ जमाकर विधि व्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर रहे हैं। काफी देर तक पूर्व सांसद पप्पू यादव और पुलिस के बीच कहासुनी हुई।

इसके बाद राजीवनगर थाने के समीप दीघा-आशियाना रोड पर पुलिस ने पूर्व सांसद से उनसे ड्राइविंग लाइसेंस की मांग की। उन्होंने अपना लाइसेंस भी दिया लेकिन वह एलएमवी (लाइट मोटर वेकिल) का था जबकि पप्पू यादव ट्रैक्टर चला रहे थे और उनका लाइसेंस एचएमवी (हेवी मोटर वेकिल) के तहत होना चाहिये था। उन्होंने जिस लाइसेंस को पुलिस के सामने पेश किया, वह दिल्ली से बना था और 2017 में ही एक्सपायर हो चुका था।

लिहाजा पुलिस ने पूर्व सांसद पर नये मोटर वेकिल अधिनियम के तहत पांच हजार रुपये का चालान काटा। पूर्व सांसद राजीवनगर थाने में बैठ गये। उन्होंने उसी जगह चालान की राशि जमा कर दी। फिर ट्रैक्टर पर लदे कचरे को पुलिस ने कुछ दूरी पर ले जाकर नगर निगम की मदद से फेंक दिया। जबकि पप्पू यादव अपनी गाड़ी से वापस चले गये। इस दौरान दर्जनों जवानों, कई थानों की पुलिस और डीएसपी स्तर के अधिकारी मौके पर मौजूद थे। 

पप्पू ने कहा-जान-बूझकर मुझे रोका गया 

पप्पू यादव ने यह आरोप लगाया कि उन्हें जान-बूझकर पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने रोका। वे कचरा उठा रहे थे। विधि व्यवस्था को भंग करना उनका मकसद नहीं था। पप्पू ने कहा कि नगर निगम कचरा नहीं उठा रहा। ऐसे में आम लोगों को परेशानी हो रही है। इस कारण उन्होंने स्कूल-कॉलेजों के सामने लगे कचरे को हटाने का काम शुरू किया लेकिन प्रशासन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। 

आरोप : पुलिस वालों ने भी नहीं पहना था हेलमेट 

पप्पू का आरोप है कि उन पर यातायात नियम तोड़ने का हवाला देकर जुर्माना करने वाले पुलिस वालों में कइयों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। इसके बावजूद उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी। 

आज मंदिरी से राजेंद्रनगर जाएंगे पप्पू 

पप्पू यादव शुक्रवार की सुबह पांच बजे मंदिरी में पहुंचेंगे। यहां से वे कचरा उठाते हुए राजेंद्रनगर तक जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें