DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पंचायत चुनाव: मतदान केन्द्रों पर कोरोनो प्रोटोकॉल की उड़ रही है धज्जियां, सुरक्षाकर्मी भी नही पहनते मास्क
बिहार

पंचायत चुनाव: मतदान केन्द्रों पर कोरोनो प्रोटोकॉल की उड़ रही है धज्जियां, सुरक्षाकर्मी भी नही पहनते मास्क

लाइव हिन्दुस्तान,पटनाPublished By: Sudhir Kumar
Fri, 24 Sep 2021 10:01 AM
पंचायत चुनाव: मतदान केन्द्रों पर कोरोनो प्रोटोकॉल की उड़ रही है धज्जियां, सुरक्षाकर्मी भी नही पहनते मास्क

पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें लग गई है जिनमें महिलाओं की अच्छी संख्या देखी जा रही है। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। 

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का नही हो रहा पालन

कोरोना काल में हो रहे पंचायत चुनाव में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य किया गया है। इसके लिए मतदान केंद्रों पर मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया गया है। जो मतदाता मास्क का प्रयोग नहीं करेंगे उन्हें 50 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा, चुनाव आयोग ने ऐसा निर्देश दिया है। लेकिन 10 जिलों के 12 प्रखंडों में हो रहे मतदान में इसके उल्लंघन की तस्वीरें सामने आ रही हैं। बड़ी संख्या में मतदान केंद्रों पर मतदाता बिना मास्क पहने हुए देखे जा रहे हैं। कतारों में सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं देखी जा रही है। ऐसी तस्वीरें गया, जहानाबाद, रोहतास, समेत कई जिलों से आ रही हैं। 

सुरक्षाकर्मी भी नही लगा रहे मास्क

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी नहीं कर रहे हैं। अरवल के बंशी प्रखंड के एक मतदान केंद्र से आई तस्वीर में बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भी मास्क का प्रयोग नहीं किया है। वहीं वोटिंग की कतार में खड़े मतदाता भी बगैर मास्क के देखे जा रहे हैं। लेकिन इसकी चिंता किसी को नही है। कोई उन्हे नही रोक-टोक  रहा है।

विधानसभा चुनाव के बाद बहुत तेजी से फैला था संक्रमण

सरकार ने भी कहा है कि अभी  कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसलिए आम दिनों में भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य किया गया है। पंचायत चुनाव में इस पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी गई है क्योंकि पिछले विधानसभा चुनाव 2020 के बाद कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैला था। हजारों लोग इसकी चपेट में आए थे और सैकड़ों लोगों की मौत हो गई थी।

संबंधित खबरें