DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारपंचायत चुनाव: तीन स्तर पर चुनाव की निगरानी, स्टैटिक, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की हुई तैनाती

पंचायत चुनाव: तीन स्तर पर चुनाव की निगरानी, स्टैटिक, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की हुई तैनाती

वरीय संवाददाता,मुजफ्फरपुरSudhir Kumar
Tue, 19 Oct 2021 10:16 AM
पंचायत चुनाव: तीन स्तर पर चुनाव की निगरानी, स्टैटिक, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की हुई तैनाती

बुधवार को चौथे चरण के पंचायत चुनाव हो रहे हैं। मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी व बोचहां प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर त्रिस्तरीय निगरानी व्यवस्था की गई है। दोनों प्रखंडों में स्टैटिक, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की तैनाती के साथ ही एक जिला व दो प्रखंड स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किये गए हैं। जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 06212210040 है। अधिकारियों को चुनाव के दौरान पूरी सतर्कता के आदेश दिए गए हैं व धारा 144 की अवहेलना करने पर कड़ी कार्रवाई को कहा गया है। दुर्गा पूजा के बाद यह पहले चरण का चुनाव है।

मुशहरी व बोचहां की 46 पंचायतों में चुनाव की तैयारी पूरी

जिले के मुशहरी व बोचहां की 46 पंचायतों में चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। इन 46 पंचायतों में चुनाव के लिए 694 बूथ बनाये गए हैं। इनकी त्रिस्तरीय सुरक्षा व नियंत्रण की व्यवस्था की गई है। डीएम प्रणव कुमार ने आदेश जारी करते हुए दोनों प्रखंड के दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की तैनाती कर दी है। कहा गया है कि वे धारा 144 का अनुपालन सुनिश्चत कराएं व चुनाव में गड़बड़ी की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। सभी 46 पंचायतों के 694 बूथों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है साथ ही सभी पंचायतों में एक कलस्टर बनाया गया है, जहां से मतदानकर्मी चुनाव के दिन बूथ पर ईवीएम के साथ पहुंचेंगे। 46 पंचायतों में 46 ईवीएम कलस्टर बनाये गए हैं और उसकी सुरक्षा के लिए दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गई है।

22 को मतगणना, अधिकारी किये गए तैनात 

मुशहरी व बोचहां पंचायत चुनाव की मतगणना 22 अक्टूबर को होगी। मुशहरी की 26 पंचायतों की मतगणना बाजार समिति व बोचहां की 20 पंचायतों की मतगणना आरडीएस कॉलेज में होगी। मतगणना केन्द्रों पर इससे संबंधित तैयारी की जा रही है।


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें