ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपुराने को नकार कर नए को स्वीकारा,12 पंचायतों के सभी मुखिया चुनाव हारे, देखें विजयी प्रत्याशियों की लिस्ट

पुराने को नकार कर नए को स्वीकारा,12 पंचायतों के सभी मुखिया चुनाव हारे, देखें विजयी प्रत्याशियों की लिस्ट

सासाराम में बिक्रमगंज  प्रखंड के पंचायत चुनाव का अधिकांश परिणाम आ गए। इनमें जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, पंच व वार्ड सदस्य शामिल हैं। प्रखंड की 12 पंचायतों में से...

पुराने को नकार कर नए को स्वीकारा,12 पंचायतों के सभी मुखिया चुनाव हारे, देखें विजयी प्रत्याशियों की लिस्ट
संवाददाता ,सासाराम Wed, 27 Oct 2021 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

सासाराम में बिक्रमगंज  प्रखंड के पंचायत चुनाव का अधिकांश परिणाम आ गए। इनमें जिला परिषद सदस्य, मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, पंच व वार्ड सदस्य शामिल हैं। प्रखंड की 12 पंचायतों में से सभी सीटों पर मुखियों को मतदाताओं ने बदल दिया है। समझा जाता है कि मुखिया के कामकाज की समीक्षा के बाद मतदाताओं ने उन्हें सीट से बेदखल करने का निर्णय लिया था। हालांकि पुराने मुखिया भी अच्छी खासी मत प्राप्त किए हैं।

नोनहर पंचायत से आभा कुमारी जीती हैं। उन्होने कुमारी शोभा सिंह को हराया। कुसुमहरा पंचायत से रेखा सिंह ने अनुपम दुबे को पराजित किया। वहीं जमोढ़ी पंचायत से मनोज कुमार ने अरूण कुमार को हराया है। मोरौना पंचायत से नीतू देवी ने अंकित कुमार मिश्र को परास्त कर दिया है। मोहनी पंचायत से नीतू कुमारी ने कांति देवी को हराया। शिवपुर पंचायत में श्वेता सिंह ने सुनैना देवी को हराया। खैराभूधर में राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने साबिर हुसैन को हराया है। वहीं जिला परिषद के लिए प्रकाशचंद्र सिंह ने मनोज कुमार सिंह को पराजित किया है।  जबकि एक अन्य क्षेत्र के लिए जिप सदस्य के लिए विद्यावती देवी ने फरजाना अफरोज को हराया है।

तकिया बाजार समिति में की गई मतगणना

सासाराम शहर के तकिया बाजार समिति में पंचायत आम निर्वाचन के पांचवें चरण की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई। पांचवें चरण में अकोढ़ीगोला व बिक्रमगंज प्रखंड की मतगणना की गई। निर्धारित आठ बजते ही मतगणना की कार्रवाई शुरू की गई। एक घंटे बाद ही रूझान आने लगे। शाम तक दोनों प्रखंडों के परिणाम घोषित कर दिए गए।पांचवें चरण में वोटरों ने पुराने प्रत्याशियों को नकारा है। जबकि नए लोगों को स्वीकारा है। नये प्रत्याशियों को जनप्रतिनिधि निर्वाचित किया है। सुबह से ही उप विकास आयुक्त शेखर आनंद, सदर एसडीएम सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद थे। जैसे-जैसे परिणाम आते गए और घोषणा होती गई, निर्वाची पदाधिकारी द्वारा प्रमाण पत्र भी दिए गए हैं। प्रमाण पत्र लेने के बाद ही प्रत्याशी वहां से बाहर निकल रहे थे। परिणाम आने के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम का माहौल दिखने लगा। मंगलवार को मतगणना स्थल के बाहर काफी संख्या में समर्थकों की भीड़ जुटी थी।  परिणाम आने के बाद प्रतिद्वंदी समर्थक वहां से हटने लगे। बावजूद इसके भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रहा था। मतगणना कार्य में विलंब नहीं हो, इसके लिए 800 कर्मियों को लगाया गया था। रोस्टर के अनुसार मतगणना की कार्रवाई की जा रही थी। भीड़ को कम करने के लिए रोस्टर तैयार किया गया था।

सुरक्षा का था पुख्ता प्रबंध

मतगणना को लेकर तकिया बाजार समिति में सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया था। मेन गेट से लेकर मतगणना स्थल तक सुरक्षा का प्रबंध किया गया था। तीन लेयर में सुरक्षा व्यवस्था थी। मेन गेट पर प्रत्याशियों व एजेंटों का परिचय पत्र की जांच करके प्रवेश कराया जा रहा था। मतगणना केंद्र में आने वाले प्रत्याशी व उनके अभिकर्ता को प्रशासन के दो लेयर की जांच से गुजरने के बाद उन्हें कोरोना जांच के लिए सैंपल देना पड़ता था। निगेटिव मिलने के बाद ही प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को मतगणना केंद्र में जाने की अनुमति दी जाती थी। कोरोना जांच को लेकर मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार के बाद मेडिकल टीम तैनात की गई थी। मेडिकल टीम के सदस्यों ने बताया कि हमलोग एंटीजन किट से कोविड की जांच कर रहे हैं। पांच मिनट में रिपोर्ट आ जा रही है।

अकोढ़ीगोला निर्वाचित मुखिया

पंचायत -तेतराढ़
धर्मेन्द्र चौधरी -1935 मत (विजेता)
प्रमोद कुमार- 1287 मत
पंचायत-बलिगांव
पूनम देवी-1042 मत(विजेता)
प्रिया सिंह -872 मत
पंचायत-बिसैनी कला
प्रेमा देवी-1609 मत (विजेता)
अशोक कुमार सिंह-1300 मत
पंचायत-बघाखोह
रामप्रवेश सिंह-1242 मत (विजेता)
हरेराम सिंह-1142 मत
पंचायत-पकड़िया
मोहम्मद परवेज आलम-1640 मत (विजेता)
तेतरी देवी-1370 मत
पंचायत-वरुणा
मुन्ना राम-2315 मत (विजेता)
अरविंद कुमार-1620 मत
पंचायत-बराढ़ी
सुनीता देवी-3683 मत (विजेता)
नीलम कुमारी-1749 मत
पंचायत-मुड़ियार
वीरेंद्र तिवारी-2341 मत (विजेता)
विपिन बिहारी गुप्ता-1892 मत
पंचायत-अकोढ़ी
किरण देवी-1889 (विजेता)
दिल अफरोज खातून-1322
पंचायत-चांदी
पुष्पा देवी-2641 (विजेता)
मुन्नी देवी-1976
पंचायत-बांक
अंजनी कुमारी-1200 (विजेता)
ज्योति कुमारी-1068
जिला परिषद सदस्य पद
सीमा सिंह-23403 (विजेता)
नितू सिंह-20835
प्रखंड -बिक्रमगंज निर्वाचित मुखिया
पंचायत-नोनहर
आभा कुमारी-1791 मत (विजेता)
कुमारी शोभा सिंह-1362 मत
पंचायत-कुसुमहरा
रेखा सिंह-1701 मत (विजेता)
अनुपम दुबे- 1406  मत
पंचायत-जमोढ़ी
मनोज कुमार-2228 (विजेता)
अरूण कुमार-809
पंचायत-मोरौना
नीतू देवी-1188 (विजेता)
अंकित कुमार मिश्र-1028
पंचायत-मोहनी
नीतू कुमारी-1691(विजेता)
कांति देवी-1004
पंचायत-शिवपुर
श्वेता सिंह-2165(विजेता)
सुनैना देवी-1820
जिला परिषद सदस्य पद
प्रकाश- चंद्र सिंह-8847(विजेता)
मनोज कुमार सिंह-7777
विद्यावती देवी-4470(विजेता)
फरजाना अफरोज-4423
सत्यप्रिय कुमार, जिला सूचना जनसपंर्क पदाधिकारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें