DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पंचायत चुनाव: भोज खिलाकर फंसे तीन मुखिया प्रत्याशी, एफआईआर दर्ज
बिहार

पंचायत चुनाव: भोज खिलाकर फंसे तीन मुखिया प्रत्याशी, एफआईआर दर्ज

लाइव हिन्दुस्तान,औरंगाबादPublished By: Sudhir Kumar
Sun, 19 Sep 2021 02:44 PM
पंचायत चुनाव: भोज खिलाकर फंसे तीन मुखिया प्रत्याशी, एफआईआर दर्ज

औरंगाबाद में तीन मुखिया प्रत्याशी चुनाव के पहले बुरी तरह फंस गए हैं। प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। इन तीनों पर मतदाताओं को प्रभावित करने के मकसद से भोज खिलाने का आरोप है। तीनों प्रत्याशियों के साथ 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी एफ आई आर दर्ज कराया गया है। मामला बारुण प्रखंड का है। बारुण में 8 अक्टुबर को चुनाव है।

सीओ को मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई

बारुण के अंचलाधिकारी राणा अक्षय प्रताप सिंह को सूचना मिली कि भोपतपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी बाबूराम यादव द्वारा पैक्स गोदाम पर भोज का आयोजन किया गया है। भोज में पूरी और बुंदिया खिलाया जा रहा है जहां इलाके के सैकड़ों लोग भोज खा रहे हैं। आनन-फानन में छापामारी की गई तो मौके से खाना बनाने के बर्तन और भोज के अवशेष मिले। प्रशासन को देखते ही सभी लोग मौके से फरार हो गए। इसी पंचायत के एक अन्य मुख्य प्रत्याशी जनेश्वर पासवान में भी अपने मतदाताओं को भोज खिलाया। भोपतपूर अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर जनेश्वर पासवान द्वारा पूरी बुंदिया का भोज किया गया। छापामारी में यहां से भी बर्तन और भोज सामग्री बरामद किया गया।

एक उम्मीदवार ने दी मछली-भात की दावत

तीसरा मामला इटहट सामुदायिक भवन का है। खैरा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी के प्रतिनिधि प्रवेश पासवान ने अपने उम्मीदवार को वोट दिलाने के लिए भोज किया था। यहां मतदाताओं को मछली-चावल की दावत दी गई थी। सीओ के साथ पुलिस ने जब छापामारी की तो वहां मछली की ग्रेवी, खाना बनाने के बर्तन, बरामद हुए मौके से गैस सिलेंडर बाल्टी वगैरह भी जब्त किया गया है। छापामार दल को वहां मछली के कटे हुए टुकड़े भी मिले हैं।

सीओ के आ‌वेदन पर एफआईआर दर्ज

बारुण थाना के अध्यक्ष धनंजय शर्मा ने बताया है कि अंचलाधिकारी राणा अक्षय प्रताप सिंह के आवेदन पर तीनों आरोपी उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अलावे भोज खाने वाले एक सौ अज्ञात के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले में त्वरित कार्रवाई कर रही है। प्रशासन ने सभी उम्मीदवारों को चेतावनी दिया है कि किसी तरीके से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करें वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें