DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारपंचायत चुनाव: बारिश की जिद पर गांव की सरकार बनाने का ज़ज्बा भारी, तस्वीरें दे रही गवाही

पंचायत चुनाव: बारिश की जिद पर गांव की सरकार बनाने का ज़ज्बा भारी, तस्वीरें दे रही गवाही

कार्यालय संवाददाता,किशनगंजSudhir Kumar
Wed, 20 Oct 2021 01:04 PM
पंचायत चुनाव: बारिश की जिद पर गांव की सरकार बनाने का ज़ज्बा भारी, तस्वीरें दे रही गवाही

लोकतंत्र के महापर्व में बारिश के बावजूद  पंचायत की सरकार चुनने को लेकर मतदाता बेकरार हैं। सुबह से हो रही लगातार बारिश के बीच मतदान केन्द्र पर कम मतदाता के पहुंचने की आशंका को मतदाताओं ने गलत साबित कर दिया है। गांव की सरकार बनाने में सभी मतदाताओं ने अपनी भागीदारी निभायी।   सुबह सवा आठ बजे  किशनगंज के बूथ संख्या 20 पंचायत भवन बेलवा मतदान केन्द्र पर महिला मतदाताओं की लंबी कतार लग गई थी। गांव की सरकार चुनने को लेकर सभी मतदाताओं में उत्साह देखा गया। 

बहुएं भी निकली चौखट से बाहर

वहीं मतदान में आधी आबादी ने गजब का उत्साह दिखाते हुए सुबह से ही बूथ पर पहुंचने लगी थी। बूथ संख्या 79 ठौआपारा प्राथमिक विद्यालय में एक वयोवृद्ध महिला मतदाता को उनके दो महिला परिजनों ने गोदी में उठाकर मतदान केन्द्र पहुंचाया। मतदान के बाद भी मतदान केन्द्र से गोदी में उठाकर उन्हें ले गये। जब वृद्ध महिला मतदाता को गोदी में उठाकर दो महिला परिजन ले जा रही थी तो इस दौरान मतदान केन्द्र पर मौजूद सभी लोग उनकेलोकतंत्र में भागीदारी को लेकर हौसले व जज्बे को सलाम कर रहे थे। बूथ संख्या 77 व 74 पर सुबह 10 बजे महिला मतदाताओं की लंबी कतार दिखी। हालांकि   सुबह 8 बजते से ही अधिकांश बूथों पर महिला मतदाताओं की लंबी कतार मतदान केन्द्र पर लग चुकी थी। गांव की बहुएं भी मतदान में रही आगे पंचायत चुनाव में गांव की बहुएं भी मतदान करने में पीछे नहीं रही। कई बूथ पर गांव की बहुएं मतदान को लेकर कतारबद्ध दिखी। 

अधिकार को बेकार नहीं जाने देगे

अपनी सास व परिजनों के साथ वोट गिराने पहुंची नसीमा खातून ने कहा कि मतदान से ही अच्छे प्रतिनिधि चुने जाते हैं तो, ऐसे में हम अपनी भूमिका क्यों न निभाएं। हम जब अच्छे प्रतिनिधि चुनेगे तभी पंचायत व गांव का समुचित विकास होगा। दूसरी महिला मतदाता शबाना ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को चुनना उनका अधिकार है। वे अपने इस अधिकार को बेकार नहीं जाने देगी। इसलिए सुबह ही आकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया तथा गांव की सरकार बनाने में अपनी भूमिका निभाई।  किशनगंज प्रखंड के 10 पंचायत में 299 पद के लिए मतदान जारी है। अभी तक कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। डीएम डॉ  आदित्य प्रकाश ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें