DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › पंचायत चुनाव: ट्रक पर चुनाव प्रचार रथ बनवाकर प्रचार करना प्रत्याशी को पड़ा महंगा, रथ जब्त, केस दर्ज
बिहार

पंचायत चुनाव: ट्रक पर चुनाव प्रचार रथ बनवाकर प्रचार करना प्रत्याशी को पड़ा महंगा, रथ जब्त, केस दर्ज

लाइव हिन्दुस्तान,पटनाPublished By: Sudhir Kumar
Fri, 24 Sep 2021 12:44 PM
पंचायत चुनाव: ट्रक पर चुनाव प्रचार रथ बनवाकर प्रचार करना प्रत्याशी को पड़ा महंगा, रथ जब्त, केस दर्ज

पंचायत चुनाव में कुछ प्रत्याशी निर्धारित नियमों के विरुद्ध जाकर लोकसभा और विधानसभा की तर्ज पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ऐसे प्रत्याशियों पर कड़ी कार्रवाई भी हो रही है। पटना के पतौना पंचायत में एक ऐसे ही प्रत्याशी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पतौना पंचायत से मुखिया पद के प्रत्याशी पंकज नारायण ट्रक पर बड़े-बड़े बैनर लगवा कर चुनाव प्रचार कर रहा था। प्रत्याशी के प्रचार रथ को जब्त कर लिया गया है और उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया गया है।

दुल्हिन बाजार थाने में एफआईआर दर्ज

पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की तैयारी का जायजा ले रहे थे। डीएम दुल्हन बाजार से बिहटा की ओर जा रहे थे।  इसी दौरान पंचायत के मुखिया प्रत्याशी पंकज नारायण की दबंगई उजागर  हो गई। इसी दौरान डीएम को सूचना मिली कि  प्रत्याशी पंकज नारायण द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए बड़े साइज का बैनर और पोस्टर ट्रक पर लगाकर प्रचार किया जा रहा है। डीएम चंद्रशेखर सिंह के आदेश पर तत्काल ट्रक  को बैनर पोस्टर सहित जब्त कर लिया गया और पंकज नारायण के खिलाफ अंचला अधिकारी द्वारा एफ आई आर दर्ज कराया गया। 

कहते हैं पदाधिकारी

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि मुखिया प्रत्याशी द्वारा सक्षम पदाधिकारी से अनुमति भी नहीं ली गई थी और बड़े साइज़ का पोस्टर लगाकर प्रचार किया जा रहा था जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इसी आरोप में दुल्हन बाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है। डीएम ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता के अनुपालन कराने के लिए सजग रहें और उल्लंघन के मामले पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई करें।


 

संबंधित खबरें