ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपंचायत चुनाव: बांका के हेमराजपुर और धर्मराय बूथ पर वोट बहिष्कार के लिए नारेबाजी और हंगामा, ये है वजह

पंचायत चुनाव: बांका के हेमराजपुर और धर्मराय बूथ पर वोट बहिष्कार के लिए नारेबाजी और हंगामा, ये है वजह

बांका के गरीबपुर पंचायत के हेमराजपुर तथा धर्मराय बूथ संख्या 30 एवं 30क पर मतदाताओं ने काफी हंगामा और बबाल किया। वोटरों ने बूथ पर वोट बहिष्कार करने को लेकर नारेबाजी भी की। आरोप है कि वोटर लिस्ट बदल...

पंचायत चुनाव: बांका के हेमराजपुर और धर्मराय बूथ पर वोट बहिष्कार के लिए नारेबाजी और हंगामा, ये है वजह
लाइव हिन्दुस्तान,बांकाSun, 24 Oct 2021 09:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बांका के गरीबपुर पंचायत के हेमराजपुर तथा धर्मराय बूथ संख्या 30 एवं 30क पर मतदाताओं ने काफी हंगामा और बबाल किया। वोटरों ने बूथ पर वोट बहिष्कार करने को लेकर नारेबाजी भी की। आरोप है कि वोटर लिस्ट बदल दिया गया। वोटल लिस्ट बदल जाने से चुनाव शुरू होने के दो घंटे बाद भी मगतदान शुरू नहीं हो सका। धर्मराय के ग्रामीण आक्रोशित होकर बीडीओ एवं चुनाव आयोग के विरुद्ध बूथ पर ही नारेबाजी करते हुए वोट बहिष्कार करने लगे। दो घंटे बाद भी कोई पदाधिकारी बूथ पर नहीं पंहुचे। इस बीच लोग बूथ पर हंगामा और प्रदर्शन कर रहे मतदाताओं का कहना था कि कुछ नेताओं और बीडीओ की मिलीभगत से वोटर लिस्ट बदल दिया गया है। इधर, चपरी के बूथ संख्या 85 पर जिला परिषद का इवीएम खराब हो जाने से करीब एक घंटे तक मतदान बाधित रहा। कंट्रोल रूम की स्थिति भी काफी खराब रही जहां दो दो घंटे बाद भी मतदान का प्रतिशत नहीं निकाला जा सका था। बांका के अमरपुर प्रखंड में कुल 19 पंचायतों में पांचवें चरण के तहत आज वोटिंग हो रही है। अन्य मतदान केन्द्रों से अच्छी वोटिंग की तस्वीर सामने आ रही है।

38 जिलों के 58 प्रखंडों में हो रहा मतदान

बिहार पंचायत चुनाव के पांचवे चरण का मतदान जारी है। इस चरण में राज्य के 38 जिलों के 58 प्रखंडों में मतदान हो रहे हैं। इसके लिए 12056 मतदान  केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। पांचवे चरण में 67 लाख 46 हजार 545 मतदाता अपना वोट डालेंगे। इनमें 35 लाख 38 हजार 500 पुरुष, 32 लाख 07 हजार 791 महिला एवं 254 अन्य मतदाता शामिल हैं।

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती

आयोग के अनुसार पांचवें चरण के चुनाव को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है। बोगस वोटिंग रोकने को लेकर सभी मतदाताओं के बायोमेट्रिक माध्यम से सभी बूथों पर सत्यापन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गयी है। इसके अतिरिक्त मतदान के दौरान आयोग स्तर पर गठित कंट्रोल रूम सक्रिय रहेगा। राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम के फोन नंबर 18003457243 पर फोन कर कोई भी व्यक्ति संबंधित चुनाव को लेकर अपनी शिकायत व सुझाव दर्ज करा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें