ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपालीगंज शादी समारोह: लापरवाही में गई थी कोरोना पीड़ित दूल्हे की जान

पालीगंज शादी समारोह: लापरवाही में गई थी कोरोना पीड़ित दूल्हे की जान

पालीगंज शादी समारोह में भाग लेने वाले  100 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में है। इस मामले की छानबीन करने वाले अधिकारियों ने अंतिम रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। अधिकारियों ने बताया है कि दूल्हे की...

पालीगंज शादी समारोह: लापरवाही में गई थी कोरोना पीड़ित दूल्हे की जान
पटना शैलेश कुमार सिंहTue, 07 Jul 2020 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

पालीगंज शादी समारोह में भाग लेने वाले  100 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में है। इस मामले की छानबीन करने वाले अधिकारियों ने अंतिम रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। अधिकारियों ने बताया है कि दूल्हे की लापरवाही के कारण उसकी जान चली गई। तबीयत खराब होने के 22 दिन बाद भी दूल्हे ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच नहीं कराई थी, जो उसकी जान पर भारी पड़ गई। दूल्हा शादी के दिन सर्दी खांसी व बुखार की दवा लेकर गया था लेकिन कोई असर नहीं रहा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दूल्हा सॉफ्टवेयर इंजीनियर था तथा उसकी तबीयत 23 मई को ही खराब हो गई थी। तब उसे सर्दी, खांसी के साथ-साथ बुखार भी था। उसने अपनी खराब तबीयत को हल्के में लिया। स्थानीय तौर पर ही इलाज करा कर मौसमी बीमारी समझ दवा खाता रहा। 23 मई को वह गुरुग्राम से पालीगंज आया था। 8 जून को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। परिजनों ने स्थानीय चिकित्सक से जांच कराई। चिकित्सक में उसे दवा तो दे दी लेकिन उसने सलाह दी थी कि कोरोना वायरस संक्रमण का जांच जरूर करा ले। लेकिन दूल्हा दवा खाकर रह गया। हालांकि उसके परिवार वाले भी बाद में कहने लगे कि कोरोना वायरस की जांच करा लो लेकिन वह तैयार नहीं हुआ। उसे ऐसा लग रहा था की शादी के पहले यदि कोरोना टेस्ट कराता है और पॉजिटिव निकला तो शादी समारोह में भंग पड़ सकता है। यही लापरवाही उसके जान पर भारी पड़ गई। 

अधिकारियों की 3 सदस्यीय टीम ने जांच रिपोर्ट में कहा है कि यदि दूल्हे की कोरोना जांच हो जाती तो शायद इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित होने से बच जाते। बता दें कि जिला प्रशासन ने शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों के भाग लेने के आरोप में दूल्हे के पिताजी पर मुकदमा दर्ज कर दिया है तथा जो संक्रमित हैं उनका बिहटा स्थित कोविड-19 केयर सेंटर में उपचार चल रहा है।

अब हर कार्यक्रम पर होगी अधिकारियों की नजर
पालीगंज शादी समारोह में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस से लोगों के संक्रमित होने की घटना के बाद डीएम कुमार रवि ने पटना जिले के सभी एसडीओ, डीएसपी तथा थानेदारों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में कार्यक्रम पर नजर रखें। मैरिज हॉल और होटल संचालकों को सूचना दे दें कि किसी भी तरह के आयोजन में 50 से अधिक लोग एकत्रित न होने दें। यदि 50 से अधिक लोग एकत्रित पाए जाते हैं तो होटल या मैरिज हॉल संचालक भी जिम्मेदार होंगे तथा उनके खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

पालीगंज शादी समारोह में लोगों की लापरवाही सामने आई है। इसी कारण संबंधित लोगों पर कार्रवाई भी हुई है। इस घटना के बाद सभी एसडीओ और डीएसपी को अपने-अपने क्षेत्र में होने वाले  कार्यक्रम पर नजर रखने को कहा गया है।
-कुमार रवि, डीएम, पटना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें