ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारओवैसी की पार्टी के विधायक अख्तरुल ईमान का फेसबुक अकाउंट हैक, अश्लील फोटो लगाई

ओवैसी की पार्टी के विधायक अख्तरुल ईमान का फेसबुक अकाउंट हैक, अश्लील फोटो लगाई

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के बिहार में एक मात्र विधायक और प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान के फेसबुक अकाउंट को साइबर अपराधियों ने हैक कर उसपर अश्लील तस्वीरें पोस्ट की हैं।

ओवैसी की पार्टी के विधायक अख्तरुल ईमान का फेसबुक अकाउंट हैक, अश्लील फोटो लगाई
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,किशनगंजFri, 24 Nov 2023 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के बिहार में एक मात्र विधायक और प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान के फेसबुक अकाउंट को साइबर अपराधियों ने हैक कर उसपर अश्लील तस्वीरें पोस्ट की हैं। विधायक के फेसबुक अकाउंट हैक होने की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। अख्तरुल ईमान ने इसकी जानकारी साइबर सेल को दी है। एआईएमआईएम विधायक ने वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि उनके फेसबुक अकाउंट पर गंदी तस्वीरें डाली गई हैं। पेज के एडमिन उसे हटाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस में करने की भी बात कही है। 

फेसबुक अकाउंट हैक हो जाने पर क्या करें?
फेसबुक अकाउंट हैक करना हैकर्स के लिए काफी आसान माना जाता है। कई बड़ी शख्सियतों के भी फेसबुक अकाउंट हैक हो चुके हैं। इसलिए फेसबुक पर यूजर्स के बचाव के लिए कुछ फीचर्स मिलते हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करके यूजर्स अपना अकाउंट रिकवर कर सकते हैं। अगर आपका फेसबुक अकाउंट भी हैक हो गया है, तो इन स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना फेसबुक अकाउंट रिकवर कर सकते हैं।

- फेसबुक अकाउंट हैक होने पर सबसे पहले अपने फेसबुक का पासवर्ड बदलें। हालांकि, पासवर्ड बदलते समय मौजूदा पासवर्ड याद होना चाहिए।
- पासवर्ड बदलने के लिए “Settings and Privacy” पर जाएं।
- अब “Password and Security” सेलेक्ट करें।
- इसके बाद “Change Password” पर क्लिक करें और अपना पासवर्ड बदल दें।
- Unkown Device को तुरंत हटाएं।
- फेसबुक आपको उन डिवाइस के बारे में भी बताता है, जहां आपका फेसबुक अकाउंट लॉग इन है. डिवाइस की लिस्ट देखने के लिए “Password And Security” पर क्लिक करें और “Where You’re Logged in” पर जाएं. अगर यहां आपको कोई Unknown Device दिखती है, तो उस डिवाइस से अपना फेसबुक अकाउंट तुरंत हटा दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें