ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश की सभा में ओवैसी की चर्चा; शाहनवाज बोले- एक हैदराबादी आएगा, चक्कर में मत पड़ना

नीतीश की सभा में ओवैसी की चर्चा; शाहनवाज बोले- एक हैदराबादी आएगा, चक्कर में मत पड़ना

शहनवाज हुसैन ने कहा कि सेंट्रल व बिहार में भी सरकार है। डबल इंजन की सरकार है। आगे भी डबल इंजन की सरकार बनेगी। बीजेपी नेता ने कहा कि कोई हैदराबादी आयेगा लेकिन इनके चक्कर मे नहीं पड़ना है।

नीतीश की सभा में ओवैसी की चर्चा;  शाहनवाज बोले- एक हैदराबादी आएगा, चक्कर में मत पड़ना
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,किशनगंजSun, 21 Apr 2024 06:27 PM
ऐप पर पढ़ें

किशनगंज स्थित ठाकुरगंज के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुस्लिम समुदाय में के लिए अपने कार्यकाल में किये कार्यों का जिक्र किया। मुख्यमंत्री बार-बार यही दोहराते रहे कि आप लोग भूल जाते हैं भूलिएगा नहीं। मुसलमानों के विकास के लिए अपने कार्यकाल में शुरुआती दिनों से ही बहुत काम किया है। किशनगंज में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में चुनाव है। आगामी 26 अप्रैल को मतदान होने वाले हैं।

नीतीश कुमार ने कहा कि मदरसा के शिक्षकों को सरकारी शिक्षक के समान वेतन देना शुरू किया। यहां तक कि पूर्णिया में मदरसा शिक्षा बोर्ड का क्षेत्रीय कार्यालय खोला गया। तलाकशुदा महिलाओं के लिए भी हमने काम किया। उनके लिए परित्यक्ता योजना के 10 हजार रुपये अनुदान राशि को बढ़ाकर 25 हजार रुपये किया गया। 

सभा को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री विजय कुमार ने कहा कि इस मुल्क का मुस्तक़बिल कैसा हो ये आप फैसला करने वाले है। ये सोचियेगा की असली हमदर्द कौन है। इल्म पर सबसे ज्यादा विकास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है। मुख्यमंत्री जी ने अपना पूरा जीवन आप लोगों की भलाई में लगा दिया। इसलिए उनकी बातों पर गंभीरता से विचार कीजिएगा।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने कहा कि सेंट्रल व बिहार में भी सरकार है। डबल इंजन की सरकार है। आगे भी डबल इंजन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की पहल के कारण किशनगंज में दो-दो राजधानी का स्टॉपेज हुआ, एग्रीकल्चर कॉलेज खुला। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी डिंग ज्यादा हांकते है।  उन्होंने कहा कि कोई हैदराबादी आयेगा लेकिन इनके चक्कर मे नहीं पड़ना है।

 राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को नया बिहार बनाने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री के कार्यो का बखान किया। उन्होंने कहा कि किसी को नहीं निकाला जाएगा। ये सब गलत बात है। जिले के प्रभारी मंत्री जमा खान ने भी सीएम नीतीश के कार्यों को गिनाया। पूर्व मंत्री संजय झा ने कहा कि 18 साल से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं। इनके शासन में कभी  कफ्र्यू नहीं लगा। जदयू प्रत्याशी मुजाहिद आलम ने कहा कि हैदराबाद से कोई आकर सौहार्द बिगड़ने की कोशिश कर रहा है। ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें