DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेजस्वी यादव से बंगला खाली कराने के मामले में आदेश सुरक्षित

Tejashwi Yadav

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बंगला खाली कराने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है। फैसला 7 जनवरी को देने की बात कही गयी। बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के बंगला खाली कराने के एकलपीठ के आदेश को चुनौती देने वाली अपील पर पटना हाईकोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई पूरी की। मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एपी शाही तथा न्यायमूर्ति अंजना मिश्रा की खंडपीठ ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर से दायर अपील पर सुनवाई की।

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री का पद दिए जाने के बाद उन्हें 5 देशरत्न मार्ग बंगला का आवंटन किया गया था लेकिन गठबंधन की सरकार टूटने के बाद उन्हें बंगला खाली करने का आदेश जारी किया गया और यह बंगला मौजूदा उप मुख्यमंत्री को आवंटित कर दिया गया। इसी आदेश की वैधता को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। मामले पर न्यायमूर्ति ज्योति शरण की एकलपीठ ने सुनवाई के बाद हस्तक्षेप करने से इंकार करते हुए तेजस्वी यादव की अर्जी खारिज कर दी। एकलपीठ के फैसले को अपील दायर कर चुनौती दी गई।

मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राज्य सरकार से जानना चाहा कि कि किस कानून के तहत किसी भी बंगला को किसी खास पद के लिए चिह्नित किया जाता है। साथ ही जानना चाहा कि चिह्नित करने का अधिकार कहां से मिला है। इसपर महाधिवक्ता ललित किशोर ने कोर्ट को बताया कि ऐसा कोई कानून नहीं है लेकिन ऐसा प्रचलन है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि आवेदक ने खुद बतौर मंत्री रहते कई बंगला को चिह्नित किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Order safe in the case of instructions for vacating the bungalow from Tejashwi yadav