ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारस्टिंगः लालू-शहाबुद्दीन के टेप पर बोले सुशील मोदी- लालू की बेल रद्द हो

स्टिंगः लालू-शहाबुद्दीन के टेप पर बोले सुशील मोदी- लालू की बेल रद्द हो

पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मांग की है कि अपराधियों से साठगांठ और उन्हें संरक्षण देने के आरोप में राज्य सरकार तत्काल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर मुकदमा दर्ज करे। शनिवार को भाजपा...

स्टिंगः लालू-शहाबुद्दीन के टेप पर बोले सुशील मोदी- लालू की बेल रद्द हो
पटना, हिन्दुस्तान ब्यूरो Sat, 06 May 2017 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मांग की है कि अपराधियों से साठगांठ और उन्हें संरक्षण देने के आरोप में राज्य सरकार तत्काल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर मुकदमा दर्ज करे। शनिवार को भाजपा मुख्यालय में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि लालू यादव चारा घोटाले के सजायाफ्ता हैं तथा बेल पर हैं। मांग की है कि राज्य सरकार को लालू प्रसाद का बेल रद्द कराने के लिए संबंधित न्यायालय में जाना चाहिए। 

मोदी ने आरोप लगाया कि एक निजी चैनल द्वारा लालू प्रसाद व जेल में बंद शहाबुद्दीन की बातचीत का टेप सार्वजनिक होने के बाद साबित हो गया कि अपराधियों के निर्देश पर राज्य सरकार चल रही है। कहा कि जेल में बंद अपराधी को संरक्षण देना और लगातार उसके सम्पर्क में रहना भी अपराध है। मोदी ने कहा कि बिहार में अपराधी-राजनेता गठजोड़ को लेकर वे गृहमंत्री से भी हस्तक्षेप की मांग करेंगे। 

सूत्रों के अनुसार, सीवान के एसपी सौरव कुमार शाह ने चैनल से ऑडियो टेप उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि उसकी जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि यदि टैप सही हुए तो कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। 

मोदी ने कहा कि आखिर जेल में 50 से ज्यादा मुकदमों का आरोपी एवं सजायाफ्ता कैसे जेल से लालू प्रसाद के लगातार सम्पर्क में रहता था और उसके कहने पर सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए जाते थे। अपराधी, राजनेता और सरकार के गठजोड़ का ही परिणाम है कि राज्य की स्थिति दिन-पर-दिन खराब होती जा रही है।

टेप से यह भी प्रमाणित हो गया है कि शाहबुद्दीन जेल से सामानान्तर सरकार चला रहा था और बीडीओ /एसडीओ को धमकी दिया करता था। एक ओर राज्य में शराबबंदी हो रही थी दूसरी ओर शाहबुद्दीन शराब के साथ पकड़े गए लोगों को छुड़ाने के लिए धमकी दे रहा था।

ये भी पढ़ें: आरोप: सुशील मोदी बोले, गलत कागजात पर तेजप्रताप को पेट्रोल पम्प मिला

अपराधियों के सहारे चल रही है सरकार: मंगल 
पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय ने आरोप लगाया कि सरकार अपराधियों के सहारे चल रही है। उन्होने कहा कि लालू-शहाबुद्दीन संवाद सामने आने से सरकार का चेहरा उजागर हो गया है कि किस तरह जेल में बंद अपराधी सरकार के शीर्ष दल के सुप्रीमो से बातकर दबाव बनाता रहा। आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के सुशासन की चादर पर इस घटना से अपराधियों के छीटे पड़ गए हैं। कहा कि बिना देर किए लालू प्रसाद पर मुकदमा दर्ज करना चाहिए। इसमें देर होती है तो साफ है कि नीतीश कुमार अपराधियों से डरे हुए हैं। 

ये भी पढ़ें: Exclusive: मोर्चे की घोषणा से पहले शिवपाल ने मुझसे बात नहीं की- मुलायम

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें