ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना एम्स में 19 अक्टूबर को बंद रहेगी ओपीडी सेवा, राष्ट्रपति नए डॉक्टरों को बांटेंगी डिग्रियां

पटना एम्स में 19 अक्टूबर को बंद रहेगी ओपीडी सेवा, राष्ट्रपति नए डॉक्टरों को बांटेंगी डिग्रियां

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिहार दौरे पर हैं। गुरुवार को वे पटना एम्स के पहले दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। इस कारण अस्पताल की ओपीडी सेवा पूरे दिन बंद रहेगी।

पटना एम्स में 19 अक्टूबर को बंद रहेगी ओपीडी सेवा, राष्ट्रपति नए डॉक्टरों को बांटेंगी डिग्रियां
Jayesh Jetawatएचटी,पटनाWed, 18 Oct 2023 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना एम्स में 19 अक्टूबर को ओपीडी सेवा बंद रहेगी, जिसके चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम के चलते गुरुवार को ओपीडी बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस दिन चुनिंदा ओपरेशन थियेटर भी बंद रहेंगे, ऐसे में पहले शेड्यूल ऑपरेशन नहीं हो पाएंगे। हालांकि, इमरजेंसी, ट्रॉमा, आईसीयू और आपातकालीन ऑपरेशन थियेटर बिना किसी रुकावट के चालू रहेंगे। पटना एम्स के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर और सीईओ डॉक्टर गोपाल कृष्णपाल ने यह जानकारी दी है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बिहार दौरे पर हैं। गुरुवार को वे पटना एम्स के पहले दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। इस दौरान वे पटना एम्स के एमबीबीएस छात्रों को डिग्रियां प्रदान करेंगी। एम्स के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर गोपाल कृष्णपाल ने बताया कि राष्ट्रपति के दीक्षांत समारोह में अस्पताल और संस्थान के अधिकतर डॉक्टर और स्टूडेंट्स सक्रिय रूप से हिस्सा लेंगे। इस कारण मरीजों को सीधे तौर पर देखने के लिए जूनियर और सीनियर डॉक्टर उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसके चलते 19 अक्टूबर को पूरे दिन पटना एम्स प्रशासन ने सभी तरह की ओपीडी सेवाओं और चुनिंदा ऑपरेशन थियेटर को बंद रखने का फैसला लिया है। आम लोगों से आग्रह है कि वे गुरुवार को एम्स में रूटीन चेकअप के लिए नहीं आएं।

पटना एम्स की शुरुआत 2012 में हुई थी। यहां रोजाना औसतन 5 हजार मरीज इलाज कराते हैं। गुरुवार को होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए एमबीबीएस, बीएसससी ऑनर्स, एमएससी नर्सिंग, एमडी, एमएस, डीएम और एमसीएच कोर्स के 243 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से 117 स्टूडेंट्स अकेले एमबीबीएस कोर्स के हैं। जबकि बीएससी ऑनर्स नर्सिंग के 54, पीजीप के 63 और बाकी अन्य कोर्स के स्टूडेंट्स हैं।

राष्ट्रपति तीन दिवसीय बिहार दौरे पर, चौथे कृषि रोडमैप का लोकार्पण

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने हाथों से उच्च अंक हासिल करने वाले 7 स्टूडेंट्स को मेडल और सर्टिफिकेट प्रदान करेंगी। इस दौरान 2017 बैच की एमबीबीएस छात्रा इंशा, 2018 बैच की श्वेता सिंह, 2016 नर्सिंग बैच की मोनिका और 2019 बैच की आकृति को गोल्ड मेडल दिया जाएगा।

पटना एम्स के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के अलावा बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री आरपी प्रवीण पवार भी शिरकत करेंगी। दीक्षांत समारोह गुरुवार को शाम पांच बजे से रात 8 बजे तक चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें