ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारमधेपुरा में इस बूथ पर गिरे सिर्फ पांच वोट, इंतजार में बैठे रहे पोलिंग कर्मी

मधेपुरा में इस बूथ पर गिरे सिर्फ पांच वोट, इंतजार में बैठे रहे पोलिंग कर्मी

बिहार में लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान कुछ जगहों पर वोटिंग का बहिष्कार भी देखने को मिला। मधेपुरा में एक पोलिंग बूथ पर सुबह से दोपहर तक महज पांच लोगें ने ही वोट डाला।

मधेपुरा में इस बूथ पर गिरे सिर्फ पांच वोट, इंतजार में बैठे रहे पोलिंग कर्मी
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मधेपुराTue, 07 May 2024 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में बिहार के मधेपुरा में दो जगहों पर लोग वोट डालने बूथ पर ही नहीं पहुंचे। वोटरों ने स्थानीय विकास के मुद्दे को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया। इससे बूथ पर बैठे पोलिंग कर्मी भी इंतजार करते रहे लेकिन इक्का-दुक्का लोग ही वोट डालने पहुंचे। एक बूथ पर सुबह से दोपहर तक महज 5 लोगों ने वोट डाला। 

जानकारी के मुताबिक मधेपुरा सदर प्रखंड के मदनपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय मैनिरही बूथ संख्या 187 और मुरलीगंज प्रखंड के दिना पट्टी सखुआ पंचायत स्थित बूथ संख्या 73 पर लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया। सुबह 10 बजे तक बूथ खाली पड़ा रहा, पोलिंग अधिकारी बूथ पर जमे रहे। ग्रामीण सड़क की मांग को लेकर वोट नहीं देने का निर्णय लिया। 

मतदाताओं ने कहा कि यहां से जिला मुख्यालय दूरी महज 3 मात्र किलोमीटर है। इसके बावजूद सड़क की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। बूथ पर तैनात पीठासीन पदाधिकारी ने बताया कि सुबह से खबर लिखे जाने तक मात्र पांच लोगों ने मतदान किया है। मैनिरही बूथ संख्या 187 पर मतदाताओं की संख्या 1062 है। 

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से जुड़े अपडेट्स यहां पढ़ें

दूसरी तरफ जिले मुरलीगंज प्रखंड के दिनापट्टी सखुआ पंचायत में बूथ संख्या 73 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीण ने पंचायत में विकास के मुद्दे पर वोट का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार स्थानीय विधायक और सांसद समेत जिला प्रशासन को लिखित आवेदन भी दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। बीडीओ और अन्य अधिकारी बूथ पर पहुंच कर लोगों को समझाने का प्रयास भी कर रहे हैं। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं।