DA Image
13 जुलाई, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

घरों में बंद होकर ही कोरोना पर पाया का सकता है काबू : भाजपा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने चिकित्सक के नाते बिहारवासियों को कोरोना से बचने के लिए घरों में ही रहने की अपील की है। कहा की देश में कई तरह की बातें चल रही हैं। 8 मरीजों की मृत्यु हुई है और 497 लोग को कोरोना हुआ है। 

फेसबुक पोस्ट में  डॉ जायसवाल ने कहा कि इतनी संख्या पर लोग सवाल उठा रहे हैं कि  सारी ट्रेनें- बसें बंद है और ऐसा क्यों हो रहा है। दरअसल दुनिया के सभी रिसर्च साइंटिस्ट और मेडिकल डॉक्टर यह मान रहें हैं कि कम से कम 40  से लेकर 70 फीसदी तक के लोगों को यह इंफेक्शन लगेगा।  40 फीसदी ही माने तो भारत में 52 करोड़ लोगों को ये इंफेक्शन लग सकता है। इसमें से 80 फीसदी लोगों को अस्पताल में भर्ती नही होना होगा। 20 फीसदी लोगों को बड़े अस्पतालों की जरूरत पड़ेगी। इसका अर्थ है 10 करोड़ को अस्पतालों में जाना पड़ेगा। भारत में 2 लाख लोग प्राइवेट अस्पतालों में ईलाज करा सकते हैं। बाकी 9 करोड़ 98 लाख को सरकारी अस्पतालों मे इलाज कराना होगा। एक अस्पताल में 2 लाख को इलाज करने का बोझ सरकारी अस्पतालों पर आएगा।

डॉ जायसवाल ने कहा कि यह कितनी भयावह स्थिति होगी सोंचा जा सकता है। इटली में 65 साल के ऊपर के जो बुजुर्ग हैं उनको घर में मरने के लिए छोड़ दिया गया। कोरिया और चीन ने घर में बंद होकर कोरोना पर काबू पा लिया। इसलिए किसी को घर से नहीं निकलने दें और शक हो तो जरूर जांच कराएं। अभी हम एक टाइम बम पर बैठे हैं और अगर यह घरों में फैलना शुरू हुआ तो हम चाहकर भी इसे रोक नहीं पाएंगे। 

मांझी ने एक माह का वेतन देने की घोषणा की
पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कोरोना आपदा से निपटने को अपना एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है। कहा की संकट के इस घड़ी में सबकी जवाबदेही बनती है कि वह सरकार की मदद करे और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करे। आम जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ाई में सबको सरकार के आदेश का पालन करते हुए अपने घरों में रहना चाहिए। लॉकडाउन के बीच सरकारी कार्यालयों को बंद किया जाए।  हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सरकारी कार्यालयों को बंद करने की मांग की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Only by locking in houses corona can be controlled BJP