ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारखगड़िया के इन 6 बूथों पर 1 बजे तक सिर्फ 5 वोट गिरे, मतदान का वहिष्कार क्यों? जानें

खगड़िया के इन 6 बूथों पर 1 बजे तक सिर्फ 5 वोट गिरे, मतदान का वहिष्कार क्यों? जानें

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत महिषी प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या- 9, 10, 11, 12, 13 और 14 मतदान केंद्रों पर मतदान का मतदाताओं द्वारा बहिष्कार किया गया। प्रशासन के पदाधिकारी उन्हें मनाने में लगे हैं।

खगड़िया के इन 6 बूथों पर 1 बजे तक सिर्फ 5 वोट गिरे, मतदान का वहिष्कार क्यों? जानें
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,खगड़ियाTue, 07 May 2024 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव में खगड़िया और मधेपुरा से वोट वहिष्कार की खबर आई है। खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत महिषी प्रखंड के मतदान केंद्र संख्या- 9, 10, 11, 12, 13 और 14 मतदान केंद्रों पर मतदान का मतदाताओं द्वारा बहिष्कार किया गया  लोकसभा क्षेत्र के महिषी प्रखंड अंतर्गत झाड़ा पंचायत के मतदाताओं ने सड़क नहीं बनने को लेकर मत बहिष्कार करने की बात कही। सुबह में कुछ लोग वोट डालने गए। इन बूथों पर अधिकतम 4 से पांच वोट डाले गए। उसके बाद लोगों ने वोट वहिष्कार का ऐलान कर दिया। मतदानकर्मी अपने अपने बूथों पर मतदाताओं का इंतजार करते दिखे। 

ग्रामीण मुरली प्रसाद यादव ने बताया कि बोहरवा से लेकर बेलडाबर तक सड़क हमलोगों का लाइफ लाईन है। लेकिन बार बार इस सड़क का टेंडर हो जानें के बाद भी टेंडर रद्द हो जाता है। वहीं सुबह मतदान शुरू होने के बाद कुछ लोग पहुंचे। उसके बाद  दोपहर तक एक भी मतदाता ने मतदान नहीं किया, ऐसी जानकारी प्राप्त हो रही है। हालांकि वोट बहिष्कार की जानकारी जिला प्रशासन को मिलने पर जिला प्रशासन गांव, टोला, मुहल्ला पहुंच रहे हैं और मतदाताओं को मनाने में लग गए हैं। 

इस मामले में महिषी बीडीओ सुशील कुमार ने बताया कि प्रशासन मतदाताओं को समझने बुझाने में लगे हुए हैं। अब देखने वाली बात होगी कि आगे मतदाता बात मानते हैं या फिर वोट का बहिष्कार हो जाता है। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा अन्तर्गत 359 मतदान केंद्र है जो खगड़िया लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत आता है।

इससे पहले मधेपुरा में भी मतदान का वहिष्कार किया गया। जानकारी के अनुसार मधेपुरा के सदर प्रखंड अंतर्गत मदनपुर पंचायत के वार्ड 11 स्थित उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय मैनीरही के बूथ संख्या 187 और मुरलीगंज प्रखंड के दिना पट्टी सखुआ पंचायत स्थित बूथ संख्या 73 पर लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया। जानकारी के मुताबिक सुबह 10:00 बजे तक बूथ खाली पड़ा रहा। एक भी मतदाता वहां वोट डालने नहीं पहुंचे। मधेपुरा में भी सड़क की समस्या का समाधान नहीं किए जाने के कारण लोगों में आक्रोश है। जिला मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूर होने के बावजूद यह क्षेत्र सड़क की समस्या से जूझ जा रहा है।