DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: एनडीए में एक तिहाई नए चेहरे, सबसे अधिक आठ नए को जदयू ने दिया मौका

bjp jdu and ljp seats in bihar lok sabha

इस बार लोकसभा के रण में एनडीए ने बिहार की 40 सीटों में से 14 पर ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इनमें सबसे अधिक जदयू से आठ, भाजपा से तीन और लोजपा से तीन उम्मीदवार हैं। नए चेहरों में तीन चेहरे विरासत में सीट पा गए हैं। इनमें लोजपा के पशुपति कुमार पारस और चंदन कुमार तो भाजपा से अशोक कुमार यादव हैं। एनडीए ने इस बार भी तीन ही महिलाओं को टिकट दिया है। पिछली बार एनडीए के घटक दलों में भाजपा ने दो और लोजपा ने एक महिला उम्मीदवार दिए थे। उस समय जदयू एनडीए का हिस्सा नहीं था। 

एनडीए ने पुराने के बदले एक-तिहाई नए उम्मीदवारों मैदान में उतारकर लोगों के मन में नए चेहरों के साथ वोट लेने की जुगत लगा दी है।  माना जा रहा है कि उम्मीदवारों के स्तर पर एनडीए ने एंटी इंकमबेंसी को मात देने की कोशिश की है।  पहली बार लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरने वालों में भाजपा के वरिष्ठ नेता केंद्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद भी हैं जो पटना साहिब से चुनाव लड़ेंगे। मधुबनी से अशोक कुमार यादव और दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर भाजपा की ओर से नए चेहरे हैं। 

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस भी पहली बार लोस का चुनाव लड़ेंगे जो अपने बड़े भाई लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के बदले हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे।  लोजपा ने नवादा से चंदन कुमार और वैशाली से वीणा देवी को भी पहली बार लोकसभा के चुनावी मैदान में उतारा है। जदयू से पहली बार लोकसभा के चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे आठ उम्मीदवारों में सीतामढ़ी से डॉ बरूण कुमार, झंझारपुर से रामप्रीत मंडल, कटिहार से दुलालचंद्र गोस्वामी, गोपालगंज से डॉ आलोक कुमार सुमन, सीवान से कविता सिंह, भागलपुर से अजय कुमार मंडल, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी और गया से विजय कुमार मांझी शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार के 17 सांसदों को फिर से टिकट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:One third of new faces in bihar NDA