DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार में कोरोना का एक और मामला, Covid-19 पॉजिटिव की संख्या हुई 30
बिहार

बिहार में कोरोना का एक और मामला, Covid-19 पॉजिटिव की संख्या हुई 30

हिन्दुस्तान,पटनाPublished By: Abhishek
Fri, 03 Apr 2020 09:11 PM
बिहार में कोरोना का एक और मामला, Covid-19 पॉजिटिव की संख्या हुई 30

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आईजीआईएमएस) से आई रिपोर्ट में सीवान का एक व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। आईजीआईएमएस में अलग-अलग जिलों से कुल 60 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थी। इसमें से एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाकी के 59 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसकी जानकारी बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है। इस केस के साथ ही सीवान जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।

सीवान के जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसकी विदेश की ट्रेवल हिस्ट्री है। यह व्यक्ति 21 मार्च को खाड़ी देश ओमान से भारत लौटा था। कोरोना के लक्षण दिखने पर सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। जिला प्रशासन ने बताय कि संक्रमित मरीज जिले के रघुनाथपुर प्रखंड का रहने वाला है। पंजवार के वार्ड 6 में मरीज का घर है। जिला प्रशासन ने संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सभी को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है।

सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड में पहला मामला

बताया जा रहा है कि सीवान सदर अस्पताल में युवक का सैम्पल कलेक्ट हुआ था। सैम्पल की आईजीआईएमएस में जांच के दौरान इसकी पुष्टि हुई है। रघुनाथपुर प्रखंड में यह पहला मामला है। कहा जा रहा है कि 18 मार्च के बाद रघुनाथपुर में कुल 27 लोग विदेश से आए हैं। इनमें 14 लोगों का सैम्पल ही कलेक्शन को रघुनाथपुर से सीवान अबतक भेजा गया है। अभी 13 लोगों का सैम्पल कलेक्शन के लिए यहां से भेजा जाना बाकी है। मामले की पुष्टि होने के बाद यहां के प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

बिहार में कोरोना के 30 मामले, देश में आंकड़ा पहुंचा 2301

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हो गई है। वहीं देश में कोविड-19 पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 2301 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि इनमें से 56 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 156 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 12 मरीजों की मौत हुई है। उन्होंने कोरोना के संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लागू देशव्यापी बंद (लॉकडाउन) को कारगर उपाय बताते हुए कहा कि संक्रमण के मामलों में जो बढ़ोतरी पिछले कुछ दिनों में हुई है, वह तबलीगी जमात के कारण हुई है।

संबंधित खबरें