DA Image
24 सितम्बर, 2020|11:24|IST

अगली स्टोरी

गजब! सड़क हादसे में मौत पर मिला 4 लाख का चेक बाउंस, पीड़ित पक्ष ने प्रशासन को भेजा लीगल नोटिस

bank cheque of compensation

आमतौर पर निजी व्यक्ति के चेक बाउंस होने की खबर मिलती रहती है। लेकिन, एक मामला ऐसा सामने आया है जिसमें प्रशासन का चेक भी बाउंस कर गया। मामला सदर अंचलाधिकारी द्वारा निर्गत चेक का है। चेक बाउंस होने के बाद नाराज लाभार्थी ने सदर सीओ को लीगल नोटिस जारी करते हुए एक हफ्ते के अंदर चेक में वर्णित राशि चार लाख रुपये व नौ प्रतिशत वार्षिक दर से सूद के साथ भुगतान करने की मांग की है। 

लोहियानगर ओपी के आनंदपुर मोहल्ले निवासी स्व. सन्नी कुमार की पत्नी खुशबू देवी के नाम से सदर अंचलाधिकारी ने तीन जुलाई को चार लाख रुपये का चेक (बैंक ऑफ बड़ौदा बेगूसराय ) निर्गत किया। खुशबू देवी ने बताया कि चेक को भुगतान के लिए बैंक में प्रस्तुत किया तो बैंक खाते में अपर्याप्त रकम के कारण चेक बाउंस कर गया। बैंक ने रिपोर्ट में 27 जुलाई को अपर्याप्त राशि का प्रतिवेदन भी निर्गत किया है। बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से 30 दिनों के अंदर चेक के बाउंस होने के संबंध में विधिक सूचना नहीं दे सकी। 

सूद समेत राशि का भुगतान नहीं होने पर प्राथमिकी दर्ज करने की चेतावनी
नोटिस में आगाह किया गया है कि सूद समेत चेक में वर्णित राशि का समय भुगतान नहीं किया जाता है तो सक्षम न्यायालय में आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इधर, अंचलाधिकारी का मोबाइल स्वीच ऑफ रहने के कारण उनका पक्ष नहीं लिया जा सका। दूसरी ओर डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने चेक बाउंस होने के मामले पर हैरानगी जतायी। कहा कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सड़क हादसे में सन्नी कुमार समेत एक अन्य की मौत हो गयी थी। सदर सीओ द्वारा दोनों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का चेक निर्गत किया था। इसके बाद जब सन्नी कुमार की पत्नी ने चेक भुनाने का प्रयास किया तो बैंक द्वारा बताया गया कि अपर्याप्त राशि के कारण चेक बाउंस कर गया।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:OMG: Bank Cheque of compensation on death in road accident bounced and now victim sent legal notice to Begusarai administration