ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारअब पटना नहीं आरा से खुलेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने जारी किया नया शेड्यूल

अब पटना नहीं आरा से खुलेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने जारी किया नया शेड्यूल

राजेंद्रनगर टर्मिनल से दुर्ग तक चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस का नया टाइम टेबल जारी हुआ है। अब यह ट्रेन पटना से नहीं बल्कि आरा से खुलेगी और राजेंद्र नगर होकर दुर्ग जाएगी।

अब पटना नहीं आरा से खुलेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने जारी किया नया शेड्यूल
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 09 Feb 2024 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल से छत्तीसगढ़ के दुर्ग के बीच चलने वाली साउथ बिहार एक्सप्रेस का विस्तार कर दिया गया है। अब यह ट्रेन आरा से खुलेगी और राजेंद्र नगर होकर दुर्ग तक आएगी एवं जाएगी। इस ट्रेन के विस्तारित स्टेशनों से जुड़ी समय सारणी की अधिसूचना जारी कर दी गई। हालांकि यह बदलाव किस दिन से होगा इसकी सूचना रेलवे की ओर से फिलहाल नहीं दी गई है। नई व्यवस्था के तहत राजेंद्र नगर टर्मिनल से आरा के बीच यह ट्रेन पटना जंक्शन, दानापुर और बिहटा में रुकेगी। इस बाबत केंद्रीय मंत्री और आरा के सांसद आरके सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भोजपुर समेत आसपास के लोगों के लिए दुर्ग जाना आसान हो गया है। अब आरा स्टेशन से ट्रेन संख्या  13288/87 चलेगी। यह ट्रेन आरा-राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस के नाम से जानी जाएगी। यह ट्रेन आरा से रोजाना शाम 6.45 बजे खुलेगी और दूसरे दिन रात 8.40 बजे दुर्ग पहुंचेगी। जबकि दुर्ग से यह ट्रेन सुबह सात बजे खुलेगी और सुबह साढ़े आठ बजे आरा पहुंचेगी। 

दुर्ग से आरा जाने के क्रम में इस ट्रेन का ठहराव राजेंद्र नगर में 6.45 बजे से 6.50 बजे तक, पटना जंक्शन पर सात बजे से 7.10 बजे तक, दानापुर में 7.27 बजे से 7.33 बजे तक, बिहटा में 7.44 बजे से 7.46 बजे तक होगा। बाकी सभी स्टेशनों पर ठहराव का समय पूर्ववत रहेगा। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इसके लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें