Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारपंचायत चुनाव: साढ़े तीन सौ वोट मैनेज कर दिए हैं, ढाई लाख भेज दीजिए! ऑडियो वायरल

पंचायत चुनाव: साढ़े तीन सौ वोट मैनेज कर दिए हैं, ढाई लाख भेज दीजिए! ऑडियो वायरल

लाइव हिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरSudhir Kumar
Tue, 30 Nov 2021 11:18 AM
पंचायत चुनाव: साढ़े तीन सौ वोट मैनेज कर दिए हैं, ढाई लाख भेज दीजिए! ऑडियो वायरल

इस खबर को सुनें

पंचायत चुनाव के नौवें चरण के मतदान खत्म होने के बाद मुजफ्फरपुर में वोट के लिए नोट का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है। यह वायरल ऑडियो जिले के पारू प्रखंड का बताया जा रहा है जहां 29 नवंबर, सोमवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुए थे। इस वायरल ऑडियो में एक मुखिया प्रत्याशी के पति को किसी एसडीओ द्वारा साढ़े तीन सौ वोट के लिए ढाई लाख रुपए जमा करने की बात कही जा रही है। प्रत्याशी पति खुशी खुशी यह राशि जमा करने के लिए तैयार भी हैं।

मचा हड़कंप

इस ऑडियो के सामने आने के बाद पारू प्रखंड में हड़कंप मच गया है। हालांकि, लाइव हिंदुस्तान इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। बताया जा रहा है कि पारू प्रखंड के उस्ती पंचायत के एक महिला प्रत्याशी के पति विनोद सिंह को ढाई लाख रुपए में 350 वोट मैनेज करने का ऑफर दिया गया जिसे उन्होंने खुशी-खुशी स्वीकार लिया। ऑडियो में विनोद सिंह यह भी कह रहे हैं कि वह अपने पोलिंग एजेंट के बीच पैसा बांट रहे थे। ऐसा प्रतीत होता है कि यह  ऑडियो 28 नवंबर का है। प्रत्याशी पति विनोद जी को ऑफर देने वाले कथित एसडीओ (सहायक अभियंता) कहते हैं कि दोनों के बीच घरेलू संबंध है, इसलिए उनका भी फर्ज बनता है कि चुनाव में मदद करें। कथित एसडीओ वोट मैनेजमेंट के एवज में रुपए का भुगतान कर देने की बात करते हैं और कहते हैं कि जब बोला जाएगा तब ढाई लाख रुपए भेज दीजिएगा।

आरोपी का इनकार

इस मामले में जब विनोद सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वायरल ऑडियो से वे खुद परेशान हैं। यह हार रहे कैंडिडेट के समर्थकों की साजिश है और ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी नहीं है। हालांकि विनोद सिंह की आवाज सुनने से लगता है कि वायरल ऑडियो क्लिप में आवाज उन्हीं की है।

आरोपी रह चुके हैं उप प्रमुख

विनोद सिंह पारू प्रखंड के पूर्व उप प्रमुख हैं वर्ष 2006 से 2016 तक वे दो बार उप प्रमुख रह चुके हैं। वे उस्ती गांव के निवासी हैं। इस बार पंचायत चुनाव में विनोद सिंह ने उस्ती पंचायत से मुखिया प्रत्याशी के रूप में अपने श्रीमती जी को मैदान में उतार दिया। 

होगी शिकायत

इधर, उस्ती पंचायत के एक अन्य  मुखिया प्रत्याशी के पति बदन साहनी ने पंचायत चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद बदन सहनी ने शिकायत दर्ज कराने की बात कही है। आज मंगलवार को वे जिलाधिकारी और कमिश्नर से लिखित शिकायत करेंगे।

अधिकारी नही कर रहे बात

 इस मामले में पारु के रिटर्निंग ऑफिसर सा प्रखंड विकास पदाधिकारी को सरकारी नंबर पर फोन किया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ मिला। वहीं, जिले के एसडीओ पश्चिमी ने कई बार कॉल करने के बावजूद रिसीव नहीं किया। इस ऑडियो क्लिप के वायरल होने से पंचायत चुनाव पर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। 

epaper

संबंधित खबरें