ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारयूपी-झारखंड ही नहीं, नीतीश को इन राज्यों से भी बुलावा, जाति गणना के बाद जेडीयू बना रही माहौल?

यूपी-झारखंड ही नहीं, नीतीश को इन राज्यों से भी बुलावा, जाति गणना के बाद जेडीयू बना रही माहौल?

बिहार में जाति गणना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कई राज्यों से बुलावा आया है। लोकसभा चुनाव से पहले सीएम नीतीश विभिन्न राज्यों का दौरा करके रैलियां कर सकते हैं। यूपी-झारखंड से इसकी शुरुआत होगी।

यूपी-झारखंड ही नहीं, नीतीश को इन राज्यों से भी बुलावा, जाति गणना के बाद जेडीयू बना रही माहौल?
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 09 Dec 2023 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव से पहले दूसरे राज्यों में भी प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं। सीएम नीतीश ने उत्तर प्रदेश और झारखंड में चुनावी रैलियां करने को लेकर सहमति दी है। इन दोनों ही राज्यों की पार्टी इकाइयां नीतीश की रैलियों की तैयारी में जुट गई हैं। वहीं, नीतीश कुमार को देश के अन्य राज्यों से भी बुलावा आया है। बिहार में जाति गणना कराने के बाद जेडीयू अब इसके पक्ष में माहौल बनाने में जुटी है। आने वाले दिनों में नीतीश कुमार राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात जैसे राज्यों का भी दौरा कर सकते हैं।

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने शनिवार को लाइव हिन्दुस्तान से बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बिहार में हुई जातिगत जनगणना का व्यापक रूप से असर हुआ है। विभिन्न राज्यों के पदाधिकारियों ने बताया कि वहां के बड़ी संख्या में लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार यहां आकर उन्हें संबोधित करें। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अगले महीने उत्तर प्रदेश और झारखंड जाएंगे।

केसी त्यागी ने कहा कि यूपी और झारखंड में कई स्थानों पर पार्टी ने सीएम नीतीश की जनसभा कराने का प्लान बनाया है। हालांकि अभी तारीखों की घोषणा नहीं हुई है। दूसरी ओर, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीएम नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकते हैं। वाराणसी में 24 दिसंबर को उनकी रैली की तैयारी की जा रही है।

इन राज्यों से भी नीतीश को बुलावा
जेडीयू नेता केसी त्यागी ने आगे कहा कि जाति गणना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कई राज्यों से बुलावा आया है। जेडीयू पदाधिकारी ही नहीं बल्कि कई सामाजिक संगठन अपने यहां सीएम नीतीश की रैली की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यूपी और झारखंड के अलावा राजस्थान, हरियाणा, गुजरात और महाराष्ट्र के पदाधिकारियों ने भी निमंत्रण आए हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले बिहार सीएम इन राज्यों का भी दौरा कर सकते हैं।

नीतीश यूपी से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार, मोदी के गढ़ वाराणसी में पहली रैली

जाति गणना के बाद जेडीयू बना रही?
बिहार में जातिगत जनगणना के बाद जेडीयू नेताओं का जोश हाई है। पार्टी नेता पहले ही इस मुद्दे को लोकसभा चुनाव में भुनाने का मन बना चुके हैं। देशभर में जातिगत जनगणना कराने की मांग भी की जा रही है। सीएम नीतीश भी कई बार इस बारे में बयान दे चुके हैं। अब सीएम नीतीश दूसरे राज्यों में भी इसके पक्ष में माहौल बनाने की योजना बना रहे हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में इसका फायदा जेडीयू समेत INDIA गठबंधन को मिल सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें