ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारना ओटीपी, ना मैसेज; महिला के खाते से उड़ाए 53 लाख, साइबर ठगी का अनोखा मामला

ना ओटीपी, ना मैसेज; महिला के खाते से उड़ाए 53 लाख, साइबर ठगी का अनोखा मामला

साइबर अपराधियों इन दिनों ठगी करने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं। अररिया से साइबर फ्रॉड का अनोखा मामला आया है जिसमें बिना ओटीपी या मैसेज के ही खाते से 53 लाख उड़ गए।

ना ओटीपी, ना मैसेज; महिला के खाते से उड़ाए 53 लाख, साइबर ठगी का अनोखा मामला
cyber crime
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,अररियाTue, 18 Jun 2024 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के अररिया जिले से साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिला मुख्यालय से सटे गैयारी गांव निवासी एक महिला के खाते से साइबर ठगों ने 53 लाख से ज्यादा की रकम उड़ा ली। चौंकाने वाली बात यह है कि महिला के फोन पर न तो कोई ओटीपी आया और ना ही खाते से रुपये कटने का कोई मैसेज मिला। महिला जब बैंक पहुंची और अपने खाते को चेक किया तो स्टेटमेंट देखकर उसके होश उड़ गए।

पीड़ित महिला बीबी साहेब खातून बताई जा रही हैं, अब्दुल मन्नान आजादा एकेडमिक के प्राचार्य की पत्नी हैं। महिला जब अपने अकाउंट को अपडेट कराने बैंक पहुंचीं तो उन्हें साइबर ठगी का पता चला। इसके बाद उन्होंने बैंक अधिकारियों से इसकी शिकायत की और फिर साइबर थाना में मामला दर्ज कराया। 

खाताधारी पीड़ित बीबी साहेबा खातून ने पुलिस को बताया कि उनका खाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अररिया में है। चार दिन पहले वह बैंक गई थी और पासबुक में बचत राशि की जानकारी ली तो पाया कि उनके खाते से अलग-अलग तारीखों में कुल 53 लाख 14 हजार 520 रुपये की निकासी कर ली गई। पीड़िता ने पुलिस को उन सभी खातों के नंबर भी बताए हैं, जिनमें उनके अकाउंट से राशि ट्रांसफर की गई।

पुलिस अधिकारी बता ठग लिए 103 करोड़, विदेशी खातों में लेनदेन, 6 गिरफ्तार

साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि जालसाजों को ओटीपी देने या उनके भेजे हुए लिंक को क्लिक किए बिना पैसा अकाउंट से नहीं निकल सकता है। खाताधारी ने इनमें से कोई एक गलती जरूर की होगी। पीड़िता ने साइबर ठगों को या तो ओटीपी दिया होगा या उनके द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक किया होगा। ऐसा करने पर ही साइबर ठगों के पास ग्राहकों का फोन रिमोट पर जाता है और वे खाते से पैसे निकाल सकते हैं।