ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली, नीतीश ने विधानसभा में कहा- पहले से सस्ता ही है बिल

बिहार में नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली, नीतीश ने विधानसभा में कहा- पहले से सस्ता ही है बिल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में फ्री बिजली नहीं दी जाएगी। बिजली के लिए सरकार को बहुत पैसा खर्च करना पड़ता है। राज्य में पहले से सस्ती दरों पर बिजली मुहैया कराई जा रही है।

बिहार में नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली, नीतीश ने विधानसभा में कहा- पहले से सस्ता ही है बिल
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 23 Feb 2024 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को को बिहार विधानसभा में यह घोषणा की। सीएम नीतीश ने कहा कि बिजली पैदा करने के लिए सरकार को बहुत पैसा खर्च करना पड़ता है। राज्य में पहले से ही बहुत कम दर पर बिजली दी जा रही है। ऐसे में उपभोक्ताओं को मुफ्त में बिजली नहीं दी जाएगी। सदन में विपक्ष द्वारा मुफ्त बिजली की मांग किए जाने पर मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को ऊर्जा विभाग के बजट पर मंत्री बिजेंद्र यादव ने उत्तर दिया। मंत्री के संबोधन के दौरान विपक्षी सदस्य मुफ्त बिजली देने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। तभी सीएम नीतीश कुमार ने हस्तक्षेप किया और अपनी सीट पर खड़े होकर बोलने लगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पहले से सस्ती दर पर बिजली दे रहे हैं। मुफ्त बिजली नहीं दी जाएगी।

सीएम नीतीश ने मुफ्त बिजली की घोषणा करने वाले राज्यों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में बिजली फ्री कर दी गई है, मगर उनका काम वो ही जानें। हम मुफ्त नहीं देंगे। सीएम ने कहा कि उपभोक्ताओं से बहुत कम पैसा लिया जा रहा है। बिजली देने में सरकार का बहुत बजट खर्च होता है। थोड़ा पैसा लेने से सुरक्षा की भावना बनी रहती है।

इसके बाद ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने विपक्ष से कहा कि आसपास के राज्यों का बिल भी देखें। अगर अन्य राज्यों का बिल बिहार से कम होगा, तो हम निश्चित रूप से सस्ता करेंगे। अगर नहीं तो अनावश्यक रूप से कुछ भी नहीं बोलें। अनाप-शनाप मांग न करें। बिजली कंपनियों का 3 लाख करोड़ का बकाया है। इतना पैसा कहां से आएगा। बिजली कहां से पैदा होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमेशा से मुफ्त बिजली के खिलाफ रहे हैं। 

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अभी 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सब्सिडी दे रही है। ग्रामीण उपभोक्ताओं को शहरों से और ज्यादा सस्ती बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार में 4 लाख लोगों को नौकरियां दी गईं तो उसका श्रेय आरजेडी के लोग ले रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली में फायदा कराया तो उसका श्रेय उनको नहीं दिया जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें