ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना संकट के बीच चुनाव: यहां वोटिंग पीपीई किट पहनकर कराएंगे पदाधिकारी

कोरोना संकट के बीच चुनाव: यहां वोटिंग पीपीई किट पहनकर कराएंगे पदाधिकारी

बिहार की राजधानी पटना में मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, निगम में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। मेयर गुट सेंधमारी की फिराक में है तो विपक्ष अपनी...

कोरोना संकट के बीच चुनाव: यहां वोटिंग पीपीई किट पहनकर कराएंगे पदाधिकारी
पटना। वरीय संवाददाताWed, 29 Jul 2020 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना में मेयर सीता साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, निगम में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। मेयर गुट सेंधमारी की फिराक में है तो विपक्ष अपनी एकजुटता को लेकर आश्वस्त है। वहीं नगर आयुक्त विशेष बैठक से लेकर फ्लोर टेस्ट तक की तैयारी में जुटे हुए हैं। 

अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में होनी है। इसके लिए 31 जुलाई को एसकेएम की बुकिंग एक लाख रुपये में कराई गई है। निगम की ओर से सभी पार्षदों को बैठक की सूचना भेजी जा चुकी है। कोरोना महामारी को देखते हुए बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद फ्लोर टेस्ट से लेकर वोटिंग कराने वाले अधिकारी पीपीई किट पहने रहेंगे। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बताया कि एक दर्जन से अधिक पीपीई किट मंगवा ली गई है। सभी संबंधित पदाधिकारी पीपीई किट पहनकर वोटिंग कराएंगे। विशेष बैठक के दिन सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा। बैठक शुरू करने का समय साढ़े 12 बजे का तय किया गया है। 

स्टैंडिंग कमेटी के लोग भी मेयर के साथ नहीं : मीरा
मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वालों में एक अन्य रणनीतिकार उप महापौर मीरा देवी ने कहा है कि मेयर अपनी कुर्सी बचाने की चिंता करें। विशेष बैठक के दिन मेयर के खिलाफ 55 पार्षद हमारे पक्ष में खड़े रहेंगे। अपनी सोचें कि उनके समर्थन में कितने पार्षद विशेष बैठक में शिरकत करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि स्टैंडिंग कमेटी के लोग भी अब इनके साथ नहीं है। इसबार चाहे जितना जोर लगा लें, मेयर की कुर्सी नहीं बचने वाली है। नगर निगम की जनता के साथ मेयर ने विश्वासघात किया है। 

बैठक के दिन ही होगा खुलासा : मेयर गुट
मेयर गुट की ओर से पार्षद आशीष कुमार सिन्हा ने जवाब दिया है कि विशेष बैठक के दिन ही अगली रणनीति का खुलासा करेंगे। हमारी तैयारी पूरी है। मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिर जाएगा। साथ ही सलाह भी दी कि विनय कुमार पप्पू अगर कोरोना पॉजिटिव हैं तो उन्हें सार्वजनिक स्थल पर नहीं जाना चाहिए। अगर ऐसा करेंगे तो महामारी एक्ट के तहत अपराध करेंगे। खुद को क्वारंटाइन करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें