DA Image
4 मार्च, 2021|4:06|IST

अगली स्टोरी

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जारी कयासों का दौर खत्म, मुख्यमंत्री नीतीश ने कही ये बात

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जारी कयास पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विराम लगा दिया है। पटना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण कार्य के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा की ओर से अभी ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जब लगेगा मंत्रिमंडल विस्तार के लिए, तभी इस पर बात होगी। अभी कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि अगले पांच साल के सरकार के कार्य की योजना बनी है, उस पर आज कैबिनेट में निर्णय लिया जाएगा।

आपको बता दें कि बिहार चुनाव 2020 में जीत के बाद नीतीश कुमार की  अगुवाई में एनडीए सरकार का गठन हुआ था। इसके बाद से ही लगातार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयासबाजियों का दौर जारी था।  

विधानसभा की 22 समितियां गठित
विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को विधानसभा की 22 समितियां गठित कर दी है। इसका आदेश जारी होने के बाद यह कयास लगाये जा रहे हैं कि समितियों के सभापति जिन्हें बनाया गया है, उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने के आसार अब कम ही हैं। 22 समितियों में से सात राजद, छह भाजपा, पांच जदयू, दो कांग्रेस तथा एक-एक माले और हम के नेताओं को सभापति बनाया गया है। जारी आदेश में कहा गया है कि लोक लेखा समिति, प्राक्कलन समिति और सरकारी उपक्रमों से संबंधित समिति का गठन 31 मार्च 2022 तक के लिए प्रभावी होंगी। शेष समितियां 31 मार्च 2021 के लिए प्रभावी होंगी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:no cabinet expansion in Bihar being: Chief Minister Nitish Kumar stopped Speculation break and said no any proposal had come from BJP yet