DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  नित्‍यानंद का पलटवार-'आत्‍मसम्‍मान नीतीश ने नहीं लालू जी ने खोया, बिहार को रखा विकास से दूर'

बिहारनित्‍यानंद का पलटवार-'आत्‍मसम्‍मान नीतीश ने नहीं लालू जी ने खोया, बिहार को रखा विकास से दूर'

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,पटनाPublished By: Ajay Singh
Tue, 20 Oct 2020 12:17 PM
नित्‍यानंद का पलटवार-'आत्‍मसम्‍मान नीतीश ने नहीं लालू जी ने खोया, बिहार को रखा विकास से दूर'

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट के जरिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के विकास के दावे पर सवाल उठाए तो अब जनता दल यू और भाजपा ने उन पर जवाबी हमले शुरू कर दिए हैं। मंगलवार को एक जनसभा को सम्‍बोधित करने पहुंचे केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय ने लालू पर पलटवार करते हुए कहा कि 'आत्‍मसम्‍मान नीतीश कुमार ने नहीं, लालू जी ने खोया है।'

उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लालू यादव ने बिहार को विकास से दूर रखा। बिहार को धोखा दिया। उन्‍होंने जो बातें कीं वो सिर्फ उनके परिवार के लिए रहीं न कि बिहार के लोगों के लिए।

गौरतलब है कि लालू यादव के राजनीति‍ में आने के बाद बिहार में यह पहला मौका है जब वह चुनाव प्रचार से दूर हैं।  पिछले दिनों उन्‍होंने एक ट्वीट कर नीतीश कुमार पर हमला बोला था। ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था कि नीतीश ने कुर्सी के लिए अपना आत्‍मसम्‍मान खो दिया है। इसके बाद भाजपा और जनता यू दोनों ने उन पर हमले तेज कर दिए हैं। 

लालू ने कल मजाकिया पोस्‍टर से दिया था नीतीश के तर्क का जवाब
पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार अपनी चुनावी सभाओं में लगातार इस बात का जिक्र कर रहे हैं कि आखिर क्यों बिहार में पिछले 15 साल में कोई उद्योग नहीं लगा। उन्‍होंने उद्योग नहीं लगने की वजह बिहार के चारों तरफ से जमीन से घिरे होना बता रहे हैं। नीतीश का कहना है कि अगर बिहार भी समुद्र के किनारे बसा हुआ राज्य होता तो यहां जरूर उद्योग लगते। उनके इस तर्क का जवाब कल लालू ने एक मजाकिया पोस्टर जारी करके दिया था। पोस्‍टर में दिखाया गया था कि कुछ लोग मटके में पानी भरकर बिहार जा रहे हैं ताकि वहां समंदर बनाया जा सके जिससे राज्य में कारखाने का निर्माण संभव हो सके।

संबंधित खबरें