ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश का धुंआधार प्रचार, किशनगंज में सभा, पूर्णिया में रोड शो; कटिहार में अमित शाह के साथ रैली

नीतीश का धुंआधार प्रचार, किशनगंज में सभा, पूर्णिया में रोड शो; कटिहार में अमित शाह के साथ रैली

किशनगंज के बाद पूर्णिया में नीतीश कुमार का चुनावी दौड़ा होने वाला है जहां वह शहरी इलाके में रोड शो करेंगे। बिहार सीएम नीतीश कुमार इस बार के चुनाव में रोड शो पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

नीतीश का धुंआधार प्रचार, किशनगंज में सभा, पूर्णिया में रोड शो; कटिहार में अमित शाह के साथ रैली
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 21 Apr 2024 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण को लेकर सभी पार्टियों का चुनावी प्रचार अभियान चरम पर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आज रविवार को तूफानी चुनावी प्रचार अभियान चलाने वाले हैं। नीतीश कुमार सबसे पहले किशनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे तो पूर्णिया में आयोजित रोड शो में भाग लेंगे। बिहार सीएम कटिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा में भी मंच पर मौजूद होंगे। पहले चरण के चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम होने  के बाद सभी सियासी दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। दूसरे चरण में बिहार में पांच लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं।  इसके तहत आगामी 26 अप्रैल को वोटिंग होने वाली है। बिहार सीएम के अलावे डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी हम प्रमुख जीतन राम मांझी और महागठबंधन तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी दूसरे चरण के चुनावी लोकसभा क्षेत्र में प्रचार अभियान मैं शामिल होने वाले हैं। सारण में रोहिणी आचार्य और पाटलिपुत्र में मीसा भारती वोट मांगते देखी जाएंगी।

पहले चरण के लोकसभा चुनाव में बिहार की चार सीटों नवादा औरंगाबाद जमुई और गया में 19 अप्रैल को मतदान हुआ। औसत मतदान की बात करें तो यह 48.23% यानी 50 फ़ीसदी से भी घट गया। चुनाव आयोग के साथ-साथ राजनीतिक दलों की भी बेचैनी बढ़ गई है।  इसे देखते हुए सभी दलों ने दूसरे चरण केलिए प्रचार और संपर्क अभियान तेज कर दिया है। दूसरे चरण में बिहार के भागलपुर, पूर्णिया, बांका, कटिहार और किशनगंज में चुनाव हो रहा है। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार आज रविवार को सबसे पहले किशनगंज पहुंचेंगे जहां ठाकुरगंज के गांधी मैदान में जनसभा होगी। जदयू प्रत्याशी मुजाहिद आलम के पक्ष में नीतीश कुमार लोगों से वोट की अपील करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर किशनगंज में पूरी तैयारी की गई है। सुरक्षा प्रबंध को लेकर भी जिला प्रशासन चौकस है। 

किशनगंज के बाद पूर्णिया में नीतीश कुमार का चुनावी दौड़ा होने वाला है जहां वह शहरी इलाके में रोड शो करेंगे। नीतीश कुमार इस बार के चुनाव में रोड शो  पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। किशनगंज के ठाकुरगंज में भी उनका रोड शो होने वाला है।  इसके अलावा नीतीश कुमार कटिहार में भी रोड शो में भाग लेंगे। कटिहार के पोठिया में पार्टी के प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी के पक्ष में रोड शो कर नीतीश कुमार जनता से वोट मांगेंगे। 

अमित शाह की कटिहार में सभा आज सीएम भी रहेंगे

उधर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को राजेंद्र स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगें। इस चुनावी समर में पहली बार उनके साथ मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी होंगें। उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे जबकि एक जगह रोड शो भी करेंगे। वे किशनगंज लोकसभा क्षेत्र के ठाकुरगंज के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे कटिहार में राजेन्द्र स्टेडियम, बीएसएपी-7 के मैदान में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ चुनावी सभा में शामिल होंगे और उसे संबोधित करेंगे। इसके अलावा वे पूर्णिया लोकसभा के पोठिया बाजार से फलका बाजार तक रोड शो करेंगे। इसके बाद वे मधेपुरा के लिए प्रस्थान करेंगे और रात्रि विश्राम वहीं करेंगे।

आज रविवार को सम्राट और जीतनराम मांझी की संयुक्त चुनावी प्रचार का कार्यक्रम है। उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के साथ हम के संरक्षक जीतन राम मांझी की संयुक्त चुनावी सभा में पार्टी के उम्मीदवार संतोष कुशवाहा के लिए वोट कीअपील करने वाले हैं।।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें