ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीतीश कुमार ने तो दिल्ली में महफिल लूट ली, चिराग पासवान और जीतनराम मांझी ने क्या कहा?

नीतीश कुमार ने तो दिल्ली में महफिल लूट ली, चिराग पासवान और जीतनराम मांझी ने क्या कहा?

दिल्ली के संविधान सदन (संसद का पुराना भवन) में एनडीए संसदीय दल की बैठक को बिहार से तीन नेताओं को संबोधित करने का मौका मिला। सीएम नीतीश कुमार, लोजपा-आर के नेता चिराग पासवान और हम के नेता जीतनराम मांझी।

नीतीश कुमार ने तो दिल्ली में महफिल लूट ली, चिराग पासवान और जीतनराम मांझी ने क्या कहा?
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 07 Jun 2024 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्रीय जनत्रांतिक गठबंधन (एनडीए) के संसदीय दल का नेता चुनने के लिए संसद भवन परिसर में शुक्रवार को आयोजित बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के भाषण पर सबसे ज्यादा तालियां बजीं और ठहाके लगे। नीतीश ने समर्थन देते हुए कहा कि वो पूरी तरह से पूरे समय साथ रहेंगे। संविधान सदन (संसद का पुराना भवन) में आयोजित बैठक में उन्होंने आरजेडी, कांग्रेस और भाकपा-माले को मिली 9 सीटों का बिना जिक्र किए मोदी से कहा कि इस बार कुछ लोग इधर-उधर जीत गए हैं लेकिन अगली बार जब आप आएंगे तो ये सब लोग हारेंगे। उन्होंने बिहार के बचे काम इस बार होने का भरोसा जताया और कहा कि पीएम जैसा कहेंगे, हम लोग उसको करेंगे।

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और हाजीपुर के नए सांसद चिराग पासवान ने मोदी के नेतृत्व में अटूट भरोसा जताते हुए कहा कि एनडीए की प्रचंड जीत का श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है। उन्होंने कहा कि लगातार तीसरी बार एनडीए की इतनी बड़ी जीत कोई सामान्य बात नहीं है। उन्होंने बताया कि जब वो क्षेत्र में जाते थे तो लोगों के बीच पीएम मोदी के नाम पर बहुत उत्साह देखने को मिलता था। चिराग ने कहा कि मोदी की वजह से ही हम गर्व से कहते हैं कि भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है।

नीतीश ने फिर मोदी के पांव छूए, एनडीए की मीटिंग में पीएम और सीएम का भावुक मिलन

लोजपा-आर के अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी में ही वो इच्छाशक्ति है जो गांव-शहर की दूरी मिटा सके और अमीर-गरीब के फासले को पाट सके। रामविलास पासवान के मशहूर नारे- मैं उस घर में दीया जलाने चला हूं, जहां सदियों से अंधेरा है- का जिक्र करते हुए चिराग ने कहा कि उनके सपने और करोड़ों देशवासियों को उस अंधकार से निकालने की एकमात्र उम्मीद पीएम मोदी हैं।

चिराग का मंत्री बनना तय, बोनस में राज्यमंत्री भी खोज रही लोजपा; मांझी अकेले खुश

बिहार की गया लोकसभा सीट जीतकर लोकसभा पहुंचे हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेकुलर) के नेता और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने माउंटैनमैन दशरथ मांझी को याद करते हुए कहा कि वो उनके वंशज के हैं जो 24 साल लगातार छेनी-हथौड़ा लेकर पहाड़ को काट दिए। उन्होंने दशरथ मांझी की प्रतिबद्धता को सामने रखते हुए कहा कि हम हर हालत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रहेंगे।