ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारमाफिया को बचा रहे नीतीश के मंत्री, BPSC TRE-3 पेपर लीक पर तेजस्वी का बड़ा आरोप

माफिया को बचा रहे नीतीश के मंत्री, BPSC TRE-3 पेपर लीक पर तेजस्वी का बड़ा आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि पेपर लीक कराने वाले नकल माफिया को बचाने के लिए इनके वरिष्ठ मंत्री प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं। अपने 17 माह के कार्यकाल में चार लाख से अधिक नौकरियां देने का भी उल्लेख किया।

माफिया को बचा रहे नीतीश के मंत्री, BPSC TRE-3 पेपर लीक पर तेजस्वी का बड़ा आरोप
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाSun, 17 Mar 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने पेपरलीक मामले से जुड़े माफिया को बचाने का आरोप राज्य सरकार पर लगाया है। रविवार को उन्होंने एडमिट कार्ड की कॉपी सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर ये आरोप लगाया। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि जदयू-भाजपा ने डेढ़ महीने में ही 17 साल पुराने कारनामों को दोहराते हुए नकल माफिया को प्रोत्साहन दे दिया है। बीपीएससी शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में प्रतियोगी परीक्षाओं के विश्व इतिहास में प्रथम बार एडमिट कार्ड में ही ‘आंसर की’ बतायी जा रही है। 

सरकार बदले ही हो गया पेपर लीक

उन्होंने कहा कि 17 महीने में कहीं पेपर लीक हुआ था क्या? इसी को कहते हैं असल माफिया राज, सरकार बदलते ही जैसे भाजपा आ गयी सरकार में एडमिट कार्ड के पीछे आंसर लिखा हुआ है। देश में ऐसा कहीं नहीं हुआ। कुछ लोग देश में माफिया राज खत्म करने की बात करते हैं लेकिन बिहार में हकीकत में हो क्या रहा है। भाजपा का जहां राज रहा वहां पेपर लीक, यूपी, मध्य प्रदेश से लेकर हर जगह पेपर लीक हुआ।

उन्होंने आरोप लगाया कि पेपर लीक कराने वाले नकल माफिया को बचाने के लिए इनके वरिष्ठ मंत्री प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि पुलिस को फोन कर रहे मंत्रियों का नाम-बूझो तो जाने? इसके पूर्व उन्होंने अपने 17 माह के कार्यकाल में चार लाख से अधिक नौकरियां देने का भी उल्लेख किया।

तेजस्वी यादव के इस आरोप पर डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि लालू जी के राज में बीपीएससी के चेयरमैन जेल चले जाते थे। हमारी सरकार इसकी गहन जांच कर रही है। जो भी दोषी होंगे उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी। कहा कि पेपर लीक में शामिल अभ्यर्थी युवा नहीं बल्कि अपराधी हैं। 

सीटों का ऐलान बहुत जल्द कर दिया जाएगा 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव रविवार की दोपहर में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय यात्रा के समापन को लेकर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हुए। इसके पूर्व पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सीटों का एलान बहुत जल्द हो जाएगा, सबकुछ तय कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार बिहार चौंकाने वाला रिजल्ट देगा।