ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश कुमार यूपी से शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव का प्रचार, पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में पहली रैली

नीतीश कुमार यूपी से शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव का प्रचार, पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में पहली रैली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यूपी के वाराणसी में 24 दिसंबर को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रैली होगी। इसके बाद वे जनवरी में झारखंड के हजारीबाग में जनसभा को संबोधित करेंगे।

नीतीश कुमार यूपी से शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव का प्रचार, पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में पहली रैली
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 09 Dec 2023 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी के खिलाफ अपना प्लान बना दिया है। जेडीयू ने सीएम नीतीश की उत्तर प्रदेश और झारखंड में चुनावी रैलियां कराने का प्लान बनाया है। हैं। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से होगी। नीतीश इसी महीने बनारस में मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भर सकते हैं। कुर्मी बाहुल्य इलाके वाराणसी के रोहनियां में 24 दिसंबर को उनकी जनसभा कराने की तैयारी की चल रही है। हालांकि, सीएम के हवाले से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। उनके यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी तेज हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी महीने यूपी से लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। उत्तर प्रदेश के जेडीयू संयोजक सत्येंद्र कुमार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने स्पष्ट किया है कि आगामी रैली का कार्यक्रम जेडीयू का है, यह INDIA गठबंधन की साझा जनसभा नहीं है। बताया जा रहा है कि वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान में सीएम नीतीश 24 दिसंबर को रैली कर सकते हैं।

जेडीयू का यूपी और झारखंड वाला प्लान
जेडीयू ने बिहार से बाहर उत्तर प्रदेश और झारखंड में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्लान बनाया है। वाराणसी से नीतीश चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे। इसके बाद अगले महीने यानी जनवरी में उनकी झारखंड के हजारीबाग में रैली प्रस्तावित है। वे 21 जनवरी को हजारीबाग के रामगढ़ में दूसरी रैली कर सकते हैं। इसके अलावा यूपी के सुल्तानपुर और फूलपुर में भी अगले साल नीतीश की जनसभाएं हो सकती हैं।

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने लाइव हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि बिहार में जातिगत जनगणना के बाद देशभर में नीतीश के समर्थन में माहौल बना है। राजनीतिक ही नहीं, बल्कि सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी अपने राज्यों में नीतीश कुमार को आमंत्रित कर रहे हैं। सीएम ने यूपी और झारखंड में रैली के लिए सहमति दी है। रैली की तारीख की घोषणा अभी नहीं हुई है। 
यूपी से चुनाव लड़ेंगे नीतीश?
लंबे समय से नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। नीतीश की वाराणसी रैली का कार्यक्रम आने के बाद ये अटकलें और तेज हो गई हैं। प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट से नीतीश के चुनाव लड़ने की संभावनाएं ज्यादा हैं। हालांकि, अभी तक पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ भी तय नहीं किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें