ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारINDIA गठबंधन के पीएम कैंडिडेट होंगे नीतीश कुमार; डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी का बड़ा दावा

INDIA गठबंधन के पीएम कैंडिडेट होंगे नीतीश कुमार; डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी का बड़ा दावा

डिप्टी स्पीकर और जदयू नेता महेश्वर हजारी ने कहा कि जब भी इंडिया गठबंधन में पीएम पद के लिए सहमति बनेगी तो नीतीश कुमार के नाम पर ही बनेगी। उनमें पीएम कैंडिडेट के सभी गुण नीतीश कुमार में हैं।

INDIA गठबंधन के पीएम कैंडिडेट होंगे नीतीश कुमार; डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी का बड़ा दावा
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाSun, 24 Sep 2023 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और जदयू के वरिष्ठ नेता महेश्वर हजारी ने एक बार फिर अपने बयान से बिहार की सियासत का पारा चढ़ा दिया है। उन्होने कहा कि जब भी इंडिया गठबंधन में पीएम पद के लिए सहमति बनेगी तो नीतीश कुमार के नाम पर ही बनेगी। उनमें पीएम कैंडिडेट के सभी गुण नीतीश कुमार में हैं। उनसे योग्य कोई व्यक्ति भारत में नहीं है। इंडिया अलायंस जब भी प्रधानमंत्री पद की घोषणा करेगी तो वो नाम नीतीश कुमार का ही होगा।

महेश्वर हजारी ने कहा कि नीतीश कुमार देश में सबसे बड़े समाजवादी नेता हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं, कि डॉक्टर राम मनोहर लोगहिया और जेपी के बाद अगर कोई सबसे बड़ा समाजवादी नेता है, तो वो नीतीश कुमार हैं। 5 बार भारत सरकार में मंत्री रहे। 18 साल से बिहार में मुख्यमंत्री हैं। पीएम कैंडिडेट के लिए उनसे योग्य कोई व्यक्ति पूरे भारत में नहीं है। देश के समाजवादी विचारधारा वाले सभी लोगों की यही मंशा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें। 

उन्होने कहा कि जैसे ईंट जोड़कर दीवार बनाई जाती है। वैसे ही नीतीश कुमार ने पूरे विपक्ष को एजुट करने का काम किया है। इसलिए आज नहीं तो कल पीएम उम्मदीवार के तौर पर नीतीश कुमार के नाम की ही घोषणा होगी। महेश्वर हजारी ने ये बयान उस वक्त दिया जब वो  शनिवार को जब मुख्यमंत्री ने तमाम प्रकोष्ठ के अध्यक्षों और प्रवक्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक से बाहर निकले थे। नीतीश कुमार ने पार्टी प्रवक्ताओं को कई टिप्स दिए थे। 

हालांकि इससे पहले नीतीश कुमार साफ तौर से कह चुके हैं कि वो पीएम कैंडिडेट की रेस में नहीं हैं। उनका मकसद सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना और बीजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का है। यही नहीं वो पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से भी ये अपील कर चुके हैं कि पीएम कैंडिडेट के तौर पर उनके नाम के नारे न लगाए जाए, नहीं बेवजह चर्चाओं को हवा मिलेगी। लेकिन उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता महेश्वर हजारी ने बयान देकर एक बार फिर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।