ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को किया फोन, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई

नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को किया फोन, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई

सीएम नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को फोन करके भारत रत्न मिलने पर उन्हें बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद भी किया है।

नीतीश कुमार ने लालकृष्ण आडवाणी को किया फोन, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 03 Feb 2024 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर बधाई दी है। सीएम नीतीश ने शनिवार को आडवाणी को फोन किया और उनसे बात कर शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी ने देश के विकास में बड़ा योगदान दिया है। दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान वह गृह मंत्री और देश के उप प्रधानमंत्री थे। उस सरकार में उन्होंने बेहतर कार्य किया। वह देश के सम्मानित राजनेताओं में से एक है।

नीतीश कुमार ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि वाजपेयी सरकार में उन्हें आडवाणी के सानिध्य में काम करने का मौका मिला था। उनका स्नेह हमेशा मिलता रहा और उनसे कई चीजें भी सीखने को मिलीं। सीएम ने लालकृष्ण आडवाणी को देश का सर्वोच्च सम्मान दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। साथ ही केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान देने की घोषणा शनिवार को की गई। कुछ दिन पहले ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जननायक कर्पूरी ठाकुर को भी देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करने का ऐलान किया गया था। इसके बाद बिहार में सत्ता परिवर्तन हुआ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में वापस आ गए।

आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर बिहार बीजेपी में खुशी की लहर, सम्राट ने मोदी का किया धन्यवाद

आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने से बिहार एनडीए के नेताओं ने खुशी जाहिर की है। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी एवं विजय चौधरी के अलावा आरएलजेडी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर केंद्र के इस फैसले का स्वागत किया और आडवाणी को बधाई दी।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी पार्टी के अभिभावक हैं। उन्होंने राम मंदिर के निर्माण में अहम भूमिका निभाई। वह इस सम्मान के अधिकारी हैं। उन्होंने आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें