ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारचुनाव से पहले ही बिखरने लगा INDIA गठबंधन, नीतीश कुमार बोले- कांग्रेस को तो फुर्सत ही नहीं

चुनाव से पहले ही बिखरने लगा INDIA गठबंधन, नीतीश कुमार बोले- कांग्रेस को तो फुर्सत ही नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को पटना में सीपीआई की रैली में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वे INDIA गठबंधन में आगे बढ़ा रहे थे, लेकिन उसे अभी फुर्सत नहीं है।

चुनाव से पहले ही बिखरने लगा INDIA गठबंधन, नीतीश कुमार बोले- कांग्रेस को तो फुर्सत ही नहीं
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 02 Nov 2023 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वे लोग कांग्रेस को INDIA गठबंधन में आगे बढ़ा रहे थे। मगर राहुल गांधी की पार्टी को अभी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों से फुर्सत नहीं है। ऐसे में गठबंधन पर बात नहीं हो पा रही है। विधानसभा चुनावों के बाद में इस पर बात करेंगे। सीएम नीतीश के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज हो गई है। 

सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को पटना में वाम दल सीपीआई की बीजेपी हटाओ देश बचाओ रैली में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले हिंदू-मुस्लिम करना चाहते हैं। मगर हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे। INDIA गठबंधन में आगे की रणनीति पर उन्होंने कहा कि अभी विधानसभा चुनावों के चलते बात नहीं हो पा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता कांग्रेस को बढ़ाना चाहते हैं। यानी कि कांग्रेस को गठबंधन में आगे करना चाहते हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि अभी कांग्रेस के नेता राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं। ऐसे में उन्हें गठबंधन के लिए समय नहीं मिल पा रहा है। अब विधानसभा चुनाव पूरे होने के बाद ही इस पर बात होगी।

लोकसभा चुनाव से पहले लेफ्ट दिखा रहा ताकत, सीट शेयरिंग में दबाव बनाएंगे तीनों दल

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल के बाद ही देशभर के विपक्षी दलों की जून महीने में पटना में पहली बैठक हुई थी। यहीं से INDIA गठबंधन की नींव रखी गई। अब तक विपक्षी गठबंधन की तीन बैठकें हो चुकी हैं। मगर सीट शेयरिंग को लेकर कोई खास बात नहीं हुई है। मुंबई में हुई पिछली बैठक में गठबंधन ने समन्यवय समिति बनाई थी। इस समिति की भी एक बार ही मीटिंग हुई है। अब अगले महीने विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद ही इस पर कुछ अपडेट आएगा।