Nitish kumar says bihar takes oath against bal vivah and dowry - VIDEO: बिहार ने ली शपथ, अब न कोई बेटी जलेगी, ना ही बाल विवाह होगा DA Image
12 नबम्बर, 2019|9:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: बिहार ने ली शपथ, अब न कोई बेटी जलेगी, ना ही बाल विवाह होगा

सीएम नीतीश कुमार ने आज गांधी जयंती के अवसर पर कहा, जैसे बिहार ने शराबबंदी के खिलाफ शपथ ली वैसे ही हमें बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ भी एकजुट होना होगा, अब बिहार में नहीं कोई बेटी जलेगी और ना ही बाल विवाह होगा। सीएम नीतीश ने कहा कि 21 जनवरी को बाल विवाह, दहेज प्रथा और शराब सेवन के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाई जाएगी।

बाल-विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ सशक्त राज्यव्यापी महाअभियान का आगाज आज हुआ। गांधी जयंती पर इस अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना स्थित सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर के बापू सभागार में किया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री बाल-विवाह और दहेज उन्मूलन के लिए जागरूकता रथ और कला जत्था को झंडी दिखाई। ये दोनों पूरे राज्य का भ्रमण कर लोगों को दहेज और बाल विवाह के कुप्रभावों के प्रति लोगों को जागरुक करेंगे। शराबबंदी के बाद समाज सुधार की दिशा में बढ़ाया गया राज्य सरकार का यह बड़ा कदम है।बिहार को बाल-विवाह और दहेज से मुक्त राज्य बनाने के संकल्प के साथ इस अभियान की शुरुआत राज्य सरकार कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nitish kumar says bihar takes oath against bal vivah and dowry