ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसमाधान यात्रा पर सीएम: सुपौल में बोले नीतीश- हमारी इच्छा है, देश की हर थाली में बिहार का एक व्यंजन हो

समाधान यात्रा पर सीएम: सुपौल में बोले नीतीश- हमारी इच्छा है, देश की हर थाली में बिहार का एक व्यंजन हो

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सुपौल में कहा हमारी इच्छा है देश की हर थाली में बिहार का एक व्यंजन हो। मखाने से तरह-तरह के फ्लेवर युक्त उत्पाद आपलोग (जीविका दीदियां) बना रही हैं।

समाधान यात्रा पर सीएम: सुपौल में बोले नीतीश- हमारी इच्छा है, देश की हर थाली में बिहार का एक व्यंजन हो
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,सुपौलWed, 01 Feb 2023 07:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को सुपौल में कहा हमारी इच्छा है देश की हर थाली में बिहार का एक व्यंजन हो। मखाने से तरह-तरह के फ्लेवर युक्त उत्पाद आपलोग (जीविका दीदियां) बना रही हैं। इसकी पैकेजिंग कर रही हैं। इस उत्पाद को लोगों द्वारा काफी पसंद किये जाने पर मुझे बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने सुपौल समाहरणालय में जीविका दीदियों से संवाद के दौरान ये बातें कही। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के तहत शनिवार को सुपौल पहुंचे थे। सतत जीविकोपार्जन योजना अंतर्गत जीविका समूहों से जुड़े कुल 331 परिवारों को 1 करोड़ 18 लाख 20 हजार रुपये का सांकेतिक चेक जीविका दीदियों को मुख्यमंत्री ने प्रदान किया।  सुपौल से मुख्यमंत्री करीब 4 बजे पटना के लिए रवाना हो गये। दो फरवरी गुरुवार को मुख्यमंत्री का सहरसा में कार्यक्रम है।

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कुसहा त्रासदी के समय वर्ष 2008 में इस इलाके में काफी नुकसान हुआ था। इसको लेकर सरकार के द्वारा पुनर्वास कराया गया है। सरकार के द्वारा कराये गये काम को देखने हमलोग आये हैं। अगर कहीं कोई कमी रह गई है तो उसे पूरा कराने को लेकर घूम रहे हैं। लोगों से बातचीत के क्रम में जो कमियां सामने आती है. उसके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया जाता है।

सीएम नीतीश ने कहा कि लोगों से सारी जानकारी ले रहे हैं कि आगे और क्या करने की जरूरत है। जीविका दीदियां काफी अच्छा काम रही हैं। आज स्कूलों में कितना परिवर्तन आया है। इस स्कूल के बच्चे अंग्रेजी काफी अच्छा बोल रहे हैं। सभी इलाका काफी डेवलप कर रहे हैं। हमलोगों ने स्कूलों को लेकर शुरू से काम किया है, जिसका परिणाम आज दिख रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें