ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारनीतीश, राबड़ी देवी समेत 11 एमएलसी ने ली शपथ, देवेश चंद्र ठाकुर दिलाया OATH; लालू भी मौजूद

नीतीश, राबड़ी देवी समेत 11 एमएलसी ने ली शपथ, देवेश चंद्र ठाकुर दिलाया OATH; लालू भी मौजूद

आरजेडी से राबड़ी देवी के साथ 2 और नेता भी विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ ली। लालू यादव के पुराने सहयोगी और राजद के वरीय नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी के साथ डॉक्टर उर्मिला ठाकुर सदस्यता ग्रहण किया।

नीतीश, राबड़ी देवी समेत 11 एमएलसी ने ली शपथ, देवेश चंद्र ठाकुर दिलाया OATH; लालू भी मौजूद
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाTue, 07 May 2024 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व सीएम राबड़ी देवी सहित 11 नवनिर्वाचित सदस्य आज का विधान परिषद सदस्य के रूप में आज शपथ ले लिया। विधान परिषद के  सभागार में मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया । विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर इन्हें शपथ दिलाई। परिषद के सचिव अखिलेश कुमार झा ने सोमवार को यह जानकारी दीथी। बिहार विधान परिषद में शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां समय से पूरी कर ली गई थीं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी राबड़ी देवी के साथ शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे।

शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआ सुबह 10 बजे के बाद  हुई।। द्विवार्षिक निर्वाचन-2024 में विधानसभा कोटे से निर्वाचित सदस्यों ने शपथ ग्रहण किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, जदयू के खालिद अनवर, सैयद फैसल अली, भाजपा की अनामिका सिंह, मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता, राजद के अब्दुलबारी सिद्दीकी, डॉ. उर्मिला ठाकुर, हम के संतोष कुमार सुमन एवं भाकपा माले की शशि यादव शपथ ली।

विधानपरिषद के सचिव अखिलेश कुमार झा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह दस बजे शपथ ग्रहण समारोह रखा गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित बीजेपी की अनामिका सिंह, मंगल पांडेय, लाल मोहन गुप्ता समेत सभी नेताओं को समारोह की सूचना दी गई थी।  वहीं जेडीयू कोटे से खालिद अनवर, सैयद फैसल अली को शपथ दिलाई गई। 

आरजेडी से राबड़ी देवी के साथ 2 और नेता भी विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ लिया। लालू यादव के पुराने सहयोगी और राजद के वरीय नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी के साथ डॉक्टर उर्मिला ठाकुर परिषद की सदस्यता ग्रहण किया। इनके आलावे बिहार सरकार में मंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन दूसरी बार शपथ लिया भाकपा माले ने महिला उम्मीदवार के तौर पर पहली बार शशि यादव को परिषद भेजने का फैसला लिया था। शशि यादव को भी आज मंलगवार को बिहार विधान परिषद की सदयस्ता दिलाई गई।

समारोह में लालू यादव भी मौजूद थे। उन्होंने मीडियाकर्मियों के साथ बात करते हुए देश की राजनीति को गरमाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण दिया जाना चाहिए वे हकदार हैं। लालू ने अमित शाह और पीेएम मोदी पर हार की आशंका से डरकर जनता को भड़काने का आरोप लगाया।