ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश कुमार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, 15 अगस्त से पहले मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

नीतीश कुमार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, 15 अगस्त से पहले मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता

कोरोना महामारी और बढ़ती महंगाई के बीच बिहार की नीतीश सरकार जल्द ही राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा देने की तैयारी में है। यह तोहफा महंगाई भत्ते का है। एक जुलाई 2021 से बिहार के...

नीतीश कुमार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, 15 अगस्त से पहले मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता
लाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 05 Aug 2021 11:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी और बढ़ती महंगाई के बीच बिहार की नीतीश सरकार जल्द ही राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा देने की तैयारी में है। यह तोहफा महंगाई भत्ते का है। एक जुलाई 2021 से बिहार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) मिल सकता है। राज्य का वित्त विभाग इसे अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है।

कर्मचारियों को जब भी महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। उसमें जुलाई का एरियर भी दिया जाएगा। नीतीश कैबिनेट की अगस्त में होने वाली बैठक में इसे मंजूरी मिलने की संभावना है। इसी के चलते माना जा रहा है कि 15 अगस्त से पहले राज्य के सरकारी कर्मियों को 28 प्रतिशत डीए का तोहफा मिल सकता है।

इससे बिहार सरकार के खजाने पर लगभग 2.5 हजार करोड़ रुपए का वित्तीय बोझ बढ़ेगा। वहीं करीब चार लाख कर्मचारियों को इसका पर लाभ मिलेगा। बता दें कि केंद्र सरकार पहले ही अपने कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का ऐलान कर चुकी है। इसके बाद राज्य में भी इसे लागू करने की कवायद तेज हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें