ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव को लेकर मिशन मोड में नीतीश कुमार की जेडीयू, जिला प्रभारियों को दिया ये टॉस्क

लोकसभा चुनाव को लेकर मिशन मोड में नीतीश कुमार की जेडीयू, जिला प्रभारियों को दिया ये टॉस्क

लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू मिशन मोड में आ गया है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने निर्देश दिया है कि पार्टी के सभी जिला प्रभारी लोकसभा चुनाव होने तक अपने प्रभार क्षेत्र में ही प्रवास करेंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर मिशन मोड में नीतीश कुमार की जेडीयू, जिला प्रभारियों को दिया ये टॉस्क
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 19 Feb 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर जदयू मिशन मोड में आ गया है। बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने के लिए जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने निर्देश दिया है कि पार्टी के सभी जिला प्रभारी लोकसभा चुनाव होने तक अपने प्रभार क्षेत्र में ही प्रवास करेंगे। यह भी निर्देश है कि वह जिलाध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्षों से  समन्वय स्थापित कर पंचायत अध्यक्षों के सहयोग से सात सदस्यीय बूथ कमिटी का गठन करेंगे और अपने प्रमंडल प्रभारी को सूचित करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि बूथ स्तर की कमेटी में दो बीएलए और दो पोलिंग एजेंट भी रहेंगे। बूथ कमिटी में समर्पित युवाओं, महिलाओं एवं सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए लोगों को प्राथमिकता देने को कहा गया है। साथ ही सामाजिक समीकरण का ख्याल रखने पर भी जोर दिया गया है। यह भी कहा गया है कि आपसी तालमेल को मजबूत करने के लिए पार्टी के सक्रिय साथियों का प्रखंड स्तर, पंचायत स्तर एवं बूथ स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप तैयार किये जायें। इसमें संबंधित जिला के जिलाध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष, पंचायत अध्यक्ष तथा बूथ कमिटी अध्यक्ष शामिल रहेंगे। 

इस बात के भी सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जिला प्रभारी विशेष परिस्थिति में अपने प्रभार क्षेत्र से बाहर जाने से पहले प्रमंडल प्रभारी को इसकी विधिवत सूचना देंगे। यह भी निर्देश दिया है कि पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सांगठनिक कार्यों के साथ-साथ विशेष अभियान चलाकर जातिगत गणना, आरक्षण के दायरे में 75 फीसदी तक बढ़ोतरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में हुए विकास के अनगिनत कार्य तथा एनडीए गठबंधन से बिहार में होने वाले फायदे के बारे आम मतदाताओं को अवगत कराएं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें