ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपीएम मोदी के रोड शो में नीतीश ने थामा कमल, बीजेपी के चुनाव चिह्न के साथ दिखे सीएम

पीएम मोदी के रोड शो में नीतीश ने थामा कमल, बीजेपी के चुनाव चिह्न के साथ दिखे सीएम

पटना में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी का सिंबल कमल थामे हुए नजर आए। इससे सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

पीएम मोदी के रोड शो में नीतीश ने थामा कमल, बीजेपी के चुनाव चिह्न के साथ दिखे सीएम
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 12 May 2024 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साथ रहे। खास बात यह है कि सीएम नीतीश ने पीएम के साथ रथ में सवार होकर बीजेपी के चुनाव चिह्न कमल को हाथ में पकड़े हुए नजर आए। इस दौरान नीतीश की पार्टी जेडीयू का चुनाव चिह्न तीर-कमान नहीं नजर आए। प्रधानमंत्री ने पटना में रविवार शाम करीब 55 मिनट तक रोड शो किया, इस दौरान राजधानी की सड़कें भगवामय नजर आईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की शुरुआत पटना के भट्टाचार्य मोड़ से हुई। पीएम के साथ सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और पटना साहिब से बीजेपी प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे। करीब 55 मिनट तक पीएम ने पीरमुहानी, बुद्ध मूर्ति, कदमकुआं होते हुए उद्योग भवन तक रोड शो किया। इस दौरान वे लोगों का अभिवादन करते हुए नजर आए।

बीजेपी ने इस कार्यक्रम की जोर शोर से तैयारी की थी। रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर पीएम मोदी के समर्थक और बीजेपी कार्यकर्ता जयश्री राम और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए नजर आए। पीएम मोदी पर लगातार फूलों की बारिश होती रही। 

पीएम मोदी के रोड शो से जुड़े अपडेट्स यहां पढ़ें

पीएम मोदी ने रोड शो के दौरान बीजेपी का चुनाव चिह्न कमल पकड़ा। कुछ देर के लिए नीतीश भी कमल को अपने हाथ में थामकर लोगों का अभिवादन करते हुए नजर आए। हालांकि, बाद में उन्होंने उसे नीचे रख दिया। अब इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। रविवार को गोपालगंज में चुनावी रैली को दौरान नीतीश ने दोहराया कि वह अब बीजेपी का साथ छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं।

वैसे तो पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो पूरी तरह पटना साहिब लोकसभा सीट पर केंद्रित रहा। मगर इसके जरिए बीजेपी ने पाटलिपुत्र के साथ ही आसपास की हाजीपुर और सारण लोकसभा सीट को भी साधने की कोशिश की। आसपास के कस्बों और शहरों के कई लोग पीएम मोदी का रोड शो देखने रविवार को पटना पहुंचे।

बिहार की पांच सीटों पर चौथे चरण में मतदान कल, गिरिराज और ललन सिंह समेत कई दिग्गजों की अग्निपरीक्षा

पीएम मोदी का छठा बिहार दौरा
लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह छठा बिहार दौरा है। इससे पहले पीएम मोदी जमुई, नवादा, गया, पूर्णिया, अररिया, मुंगेर और दरभंगा में रैलियां कर चुके हैं। वहीं, सोमवार को भी वे तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का बिहार की 40 सीटों पर पूरी तरह फोकस है, वे बीजेपी के साथ ही सहयोगी दल जेडीयू, लोजपा रामविलास, हम के कैंडिडेट के पक्ष में भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं।