ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारनीतीश बदलेंगे बिहार सरकार? JDU नरम पड़ी: RJD संग नहीं जाएंगे- उपेंद्र कुशवाहा; NDA में गड़बड़ नहीं- विजय चौधरी

नीतीश बदलेंगे बिहार सरकार? JDU नरम पड़ी: RJD संग नहीं जाएंगे- उपेंद्र कुशवाहा; NDA में गड़बड़ नहीं- विजय चौधरी

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी के साथ जाने वाली खबरों का खंडन कर दिया। जदयू के वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने भी साफ कह दिया है कि एनडीए में सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा है।

नीतीश बदलेंगे बिहार सरकार? JDU नरम पड़ी: RJD संग नहीं जाएंगे- उपेंद्र कुशवाहा; NDA में गड़बड़ नहीं- विजय चौधरी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 08 Aug 2022 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम बड़ी तेजी से बदल रहे हैं। आज सुबह तक अटकलें लगाई जाने लगीं थी कि नीतीश कुमार की पार्टी (जेडीयू) बीजेपी से गठबंधन तोड़कर आरजेडी के साथ जा सकती है। दोपहर में आरजेडी की ओर से बयान आया कि नीतीश कुमार के साथ राजद का कोई गठबंधन नहीं होने जा रहा है। वहीं शाम होते-होते जेडीयू के भी सुर नरम पड़ गए। जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी के साथ जाने वाली खबरों का खंडन कर दिया। जदयू के वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने भी साफ कह दिया है कि एनडीए में सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा है।

विजय चौधरी ने किसी राजनीतिक उलट-फेर से इनकार किया। उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं है, जिसका लोग चित्रण कर रहे हैं। यह सामान्य राजनीतिक गतिविधि है। भाजपा-जदयू के गठबंधन पर कहा कि अभी हम लोग साथ मिलकर चल रहे हैं। गठबंधन नहीं चलेगा, ऐसा फिलहाल नहीं दिख रहा है। उन्होंने मुख्य विपक्षी दल राजद से जदयू की नजदीकियों की चर्चाओं से संबंधित सवाल पर कहा कि इसका लक्षण मुझे नहीं दिख रहा है। वहीं जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भी कहा है कि बिहार के एनडीए गठबंधन में सब कुछ ठीक है। भविष्य का पता नहीं, फिलहाल गठबंधन है।

यह भी पढ़ें: क्या नीतीश और जेडीयू को फिर से लालू की आरजेडी के पास जाने देगी बीजेपी 

वहीं दूसरी ओर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सीएम नीतीश कुमार को लेकर कहा कि अब आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन नहीं होगा। जगदानंद सिंह ने आगे कहा कि नीतीश कुमार के साथ हम लोग सरकार नहीं बनाएंगे। सरकार बनाने के लिए नीतीश को आमंत्रण भी नहीं हम नहीं दिए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन में नहीं आएंगे। हमने उनको आने के लिए कहा ही नहीं है। इस दौरान आरजेडी की ओर से मंगलवार को राबड़ी आवास में होने वाली बैठक पर जगदानंद सिंह ने जवाब दिया. कहा कि कल आरजेडी विधायकों की बैठक सदस्यता अभियान, 2024-25 के चुनाव, संगठन की मजबूती को लेकर कर रही है।

epaper