ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारफ्लाइट में पीछे बैठे तेजस्वी यादव को नीतीश ने आगे बुलाया, आरजेडी नेता ने बताया क्या चर्चा हुई

फ्लाइट में पीछे बैठे तेजस्वी यादव को नीतीश ने आगे बुलाया, आरजेडी नेता ने बताया क्या चर्चा हुई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की फ्लाइट में हुई मुलाकात राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बनी हुई है। अब इस पर तेजस्वी ने प्रतिक्रिया दी है।

फ्लाइट में पीछे बैठे तेजस्वी यादव को नीतीश ने आगे बुलाया, आरजेडी नेता ने बताया क्या चर्चा हुई
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 05 Jun 2024 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद एक ही फ्लाइट में दिल्ली पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के फोटो चर्चा में हैं। इन तस्वीरों में पहले तेजस्वी फ्लाइट में सीएम नीतीश के पीछे वाली सीट पर बैठे नजर आए। इसके बाद वे नीतीश के बगल वाली सीट में जा बैठे। इस बारे में पूछे जाने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि खुद मुख्यमंत्री ने ही उन्हें आगे बुलाया। दोनों के बीच क्या बात हुई, यह समय आने पर बताएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहां पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर एनडीए की बैठक में शामिल होने बुधवार को दिल्ली पहुंचे। वहीं, तेजस्वी यादव इंडिया अलायंस की मीटिंग में शिरकत करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। संयोग ऐसा रहा कि दोनों ही नेता एक ही फ्लाइट में सवार होकर गए। तेजस्वी यादव, सीएम नीतीश के ठीक पीछे वाली सीट पर बैठे। दोनों ही नेताओं के एक साथ फ्लाइट में जाने के वीडियो और फोटो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

जीत के मौके पर चौका मारने के मूड में जेडीयू, तुरंत विधानसभा चुनाव करा सकते हैं नीतीश

दिल्ली पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत में तेजस्वी यादव ने बताया कि उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सलाम-दुआ हुई। फ्लाइट में नीतीश के पीछे की सीट अलॉट की गई थी। जब सीएम आए तो उन्होंने मुझे आगे बुला दिया। जब उनसे पूछा गया कि दोनों के बीच किस मुद्दे पर चर्चा हुई तो तेजस्वी ने कहा कि यह सब छोड़िए। ये सब बातें समय पर की जाती हैं। ये सारी बातें बाहर नहीं बताई जाती हैं।

देश में जाति गणना, बिहार को स्पेशल स्टेटस, 5 मंत्री पद; नीतीश की जेडीयू का तगड़ा मोलभाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए में रहकर 16 सीटों पर लड़ी नीतीश की जेडीयू ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की। बीजेपी को केंद्र में अकेले दम पर बहुमत न मिलने की स्थिति में जेडीयू किंगमेकर की भूमिका में हैं। नीतीश बुधवार शाम पीएम मोदी के आवास पर आयोजित एनडीए की बैठक में शामिल हुए। बताया जा रहा है कि उन्होंने मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार के गठन के लिए अपना समर्थन दिया है। खबर है कि नीतीश ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने, देश में जाति गणना कराने और केंद्रीय मंत्रिपरिषद में 5 पद की मांग की है।