ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारअपने हटा तो पत्नी को बनाया, कोई नौ बच्चे पैदा करता है? मुंगेर में नीतीश ने लालू-राबड़ी राज की दिलाई याद

अपने हटा तो पत्नी को बनाया, कोई नौ बच्चे पैदा करता है? मुंगेर में नीतीश ने लालू-राबड़ी राज की दिलाई याद

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बार फिर लालू यादव के परिवारवाद और उनके बच्चों की संख्या पर तंज कसा और कांग्रेस पार्टी पर भी परिवारवाद करने का आरोप लगाया। सीएम ने कहा कि कोई नौ बच्चे पैदा करता है।

अपने हटा तो पत्नी को बनाया, कोई नौ बच्चे पैदा करता है? मुंगेर में नीतीश ने लालू-राबड़ी राज की दिलाई याद
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंगेरSat, 04 May 2024 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंगेर की चुनावी जनसभा में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार पर जमकर निशाना साधा। पति-पत्नी के 15 सालों की याद दिलाते हुए नीतीश कुमार ने लोगों से एनडीए के उम्मीदवार और जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के पक्ष में वोट डालने की अपील की। उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए राजद प्रत्याशी के शादी करने के निर्णय पर सवाल खड़ा किया। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बार फिर लालू यादव के परिवारवाद और उनके बच्चों की संख्या पर तंज कसा और कांग्रेस पार्टी पर भी परिवारवाद करने का आरोप लगाया।  मुंगेर के हवेली खड़गपुर में आयोजित जनसभा में बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी समेत एनडीए के कई नेताओं ने लोगों को संबोधित किया। लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में 13 मई को मुंगेर में मतदान है।

अपने राजनैतिक विरोधी लालू यादव को टारगेट करते हुए नीतीश कुमार ने  मुंगेर की जनसभा में आए लोगों को राजद के 15 सालों के शासनकाल की याद दिलाई।  उन्होंने कहा कि 2005 के पहले बिहार का क्या हाल था यह तो आप सबों के याद होगा।  जब हमें मौका मिला तो बिहार के विकास के लिए काम करना शुरू कर  दिया।  2005 में हमारी सरकार बनने से पहले क्या होता था।  ये जो अपना प्रचार करते हैं उन्हें हमने ही शुरू में बना दिए थे। लेकिन जब देखा कि ये गड़बड़ कर रहे हैं तो हमने हटा दिया था।  लालू पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि जब अपने हटे तो बीबी को बनवा दिए। देखिए कि नौ गो बाल बच्चा पैदा कर दिया। अब पत्नी के बाद बेटा और फिर बेटी को बना रहा है। 

सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए इशारे ही इशारे में राजद प्रत्याशी के विवाह पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि यहां जो चुनाव लड़ रहा उसका कोई मतलब है क्या।  अपने जेल में था और चुनाव नहीं लड़ सकता था तो शादी कर लिया और अब पत्नी को लड़ा हा है। इन सबका कोई मतलब है।  एक-एक बात आप लोग याद रखिएगा। दरअसल चुनाव से पहले लालू यादव के करीबी दबंग अशोक महतो ने अनीता देवी से शादी की और सीधे राबड़ी आवास पहुंच गए। लालू यादव ने अनीता देवी की मुंगेर से चुनाव लड़ने के लिए राजद का टिकट भी दे दिया। नीतीश कुमार ने इसे लेकर राजद पर प्रहार किया।

नीतीश कुमार ने एक बार फिर  मुस्लिम समुदाय को राजद और उनके समर्थक दलों को वोट नहीं देने की अपील की।  मुसलमानों को आगाह करते हुए कहा कि पहले काफी विवाद होता था। हिंदू-मुस्लिम के झगड़े होते थे। हम लोग आए सब झंझट को समाप्त कराए।  सब जगह का अध्ययन करने के बाद कब्रिस्तान की घेराबंदी कराया। अब झगड़ा नहीं होते हैं। उन्होंन मुसलमानों से कहा कि इन सब बातों को याद रखिएगा नहीं तो पहले वाला ही हाल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बीजेपी से सहयोग लेकर ही आप लोगों की भलाई के लिए इतना काम किया।