ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारविश्वनीय नहीं रहे नीतीश, विजय सिन्हा बोले- बीजेपी को जदयू की जरूरत नहीं, अपने दम पर बनाएंगे सरकार

विश्वनीय नहीं रहे नीतीश, विजय सिन्हा बोले- बीजेपी को जदयू की जरूरत नहीं, अपने दम पर बनाएंगे सरकार

बिहार में सियासी बयानबाजी जारी है। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश पर कहा कि उनकी बात का कोई भरोसा नहीं है। कई बार बयान के बाद भी बीजेपी के साथ आ चुके हैं। बीजेपी को जदयू की जरूरत नहीं है।

विश्वनीय नहीं रहे नीतीश, विजय सिन्हा बोले- बीजेपी को जदयू की जरूरत नहीं, अपने दम पर बनाएंगे सरकार
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाMon, 30 Jan 2023 03:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से बीजेपी एक्टिव मोड़ में है। एक तरह दरभंगा में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता नीतीश कुमार पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने रविवार को नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो बोलते हैं वह करते नहीं हैं और जो करते हैं वो बोलते नहीं है। कई बार बयान देने के बाद भी बीजेपी के साथ आ चुके हैं। लेकिन अब बीजेपी को जदयू की जरूरत नहीं है। बिहार में बीजेपी अपने दम पर सरकार बनाएगी। 

दूसरों के कंधों पर की राजनीति- विजय सिन्हा                                                                       विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार की पूरी राजनीति दूसरों के कंधों पर चढ़ कर हुई है। नीतीश कुमार की फितरत रही है कि जिसने उनको आगे बढ़ाया, साथ दिया, उसी को उन्होंने धोखा दिया। साल 2013 में उन्होंने बीजेपी को धोखा देकर आरजेडी से गठजोड़ किया था। फिर दोबारा नीतीश कुमार 2022 में जनता के जनादेश का अपमान कर ‘जंगल राज’ के प्रतीक आरजेडी की गोद में जाकर बैठ गए। 

'नीतीश कुमार की विश्वसनीयता नहीं है'
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हकीकत यह है कि 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव बीजेपी-जेडीयू साथ मिलकर लड़ी थी और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव के पहले ही नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया था।  जेडीयू के 44 सीट आने पर भी बीजेपी ने अपना वादा निभाया लेकिन नीतीश कुमार ने दगा दिया। जनता के बीच अब नीतीश कुमार की कोई विश्वसनीयता नहीं है। 

तीसरी बार नहीं मिलेगा मौका- संजय जायसवाल

वहीं बीजेपी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर तंज कसा है। उन्होने कहा कि वो पहले भी भाजपा के साथ नहीं आने का बयान दे चुके हैं। पार्टी की ओर से विश्वास दिलाता हूं कि उन्हें  तीसरी बार इस तरह का बयान देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल नीतीश कुमार ने कहा था कि हमें मर जाना कबूल है लेकिन बीजेपी के साथ जाना नहीं।

मर जाना कबूल है, बीजेपी के साथ जाना नहीं- नीतीश

जेडीयू के साथ कभी गठबंधन नहीं करने के बीजेपी के स्टैंड पर नीतीश कुमार ने कहा, कि हमें मर जाना कबूल है। लेकिन बीजेपी के साथ जाना नहीं। उन्होने कहा कि मैं बीजेपी के पास नहीं गया बल्कि बार-बार उनके नेता मेरे पास आए। और उनके साथ मिलकर सरकार बनी।  अब अब हम महागठबंधन के साथ हैं तो इसे भड़काने के लिए कुछ कुछ बोल रहे हैं। नीतीश कुमार ने बिहार में 40 में 36 सीटें जीतने के बीजेपी के दावे को बोगस बताया। और कहा कि बीजेपी घबराई हुई है। इसलिए ऐसे अनाप-शनाप बोल रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें