ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमठ-मंदिरों की जमीन से अतिक्रमण हटवाएगी नीतीश सरकार, सम्राट चौधरी का विधानसभा में ऐलान

मठ-मंदिरों की जमीन से अतिक्रमण हटवाएगी नीतीश सरकार, सम्राट चौधरी का विधानसभा में ऐलान

बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार सूबे के सभी मठ और मंदिरों की जमीन से अतिक्रमण को हटवाएगी। इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है।

मठ-मंदिरों की जमीन से अतिक्रमण हटवाएगी नीतीश सरकार, सम्राट चौधरी का विधानसभा में ऐलान
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाFri, 23 Feb 2024 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की नीतीश सरकार विभिन्न जिलों के मठ-मंदिर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराएगी। डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने विधानसभा में शुक्रवार को यह घोषणा की। उन्होंने बीजेपी विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह के सवाल पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसको लेकर विस्तृत सर्वे करा रही है। सर्वे होने के तीन माह में अतिक्रमण हटा दिया जाएगा। 

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आरा से बीजेपी विधायक अमरेंद्र प्रताप ने सवाल उठाया कि राज्य में 35 जिलों के मठ-मंदिर का ब्योरा राज्य सरकार को दिया गया है, जिसमें 2867 एकड़ भूमि में 4321 एकड़ भूमि मठ का बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद से संबंधित नहीं है एवं बड़े हिस्से में अवैध कब्जा है। कब-तक सरकार भूमि को अवैध कब्जा से मुक्त कराएगी। 

अली अशरफ सिद्दिकी के एक सवाल पर योजना एवं व विकास मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि पंचायती राज विभाग के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में चौक-चौराहों आदि सार्वजनिक जगहों पर रोशन की व्यवस्था के लिए स्ट्रीट लाईट लगायी जा रही है। इसके बाद भी चौक-चौराहों पर मास्क लाइट लगाने को मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना में शामिल करने पर सरकार विचार करेगी। 

विधायक नीतीश मिश्रा के सवाल पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि अनुमंडल स्तर पर भी अस्पतालों में शव वाहन की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर जल्द वह समीक्षा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें