ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनीतीश सरकार का बड़ा फैसलाः सड़क हादसे के दोषी वाहन का रद होगा रजिस्ट्रेशन, ड्राइवर का लाइसेंस भी निरस्त होगा

नीतीश सरकार का बड़ा फैसलाः सड़क हादसे के दोषी वाहन का रद होगा रजिस्ट्रेशन, ड्राइवर का लाइसेंस भी निरस्त होगा

बिहार में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सड़क दुर्घटना में दोषी वाहनों का अब रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा। इसके साथ ही चालक का लाइसेंस भी कैंसिल कर दिया जाएगा। परिवहन...

नीतीश सरकार का बड़ा फैसलाः सड़क हादसे के दोषी वाहन का रद होगा रजिस्ट्रेशन, ड्राइवर का लाइसेंस भी निरस्त होगा
पटना लाइव हिन्दुस्तानWed, 24 Feb 2021 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सड़क दुर्घटना में दोषी वाहनों का अब रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा। इसके साथ ही चालक का लाइसेंस भी कैंसिल कर दिया जाएगा। परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई बैठक के बाद इस फैसले के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिया। इसके साथ ही सरकार ऑटो और बस में ओवरलोडिंग को लेकर भी एक विशेष अभियान चलाने वाली है। जिलों में हेलमेट, सीट बेल्ट के साथ फिटनेस जांच अभियान में भी तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने लोगों से की अपील
बिहार की परिवहन विभाग की मंत्री शीला कुमारी ने लोगो से अपील की है कि वे दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर लगाएं। उन्होंने कहा कि जान कीमती है इससे खिलवाड़ न करें और अपने वाहन को तेज गति से ना चलाएं। बैठक के दौरान परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कराने के लिए जिलों में विशेष वाहन जांच अभियान चलाएं। खासकर हाइवे पर ओवरलोडिंग कर चलाए जा रहे आटो एवं बस को नियंत्रित करने के लिए सख्ती पूर्वक अभियान चलाएं।

बता दें कि परिवहन सचिव ने हाल के दिनों में विभिन्न जिलों में हुई सड़क दुर्घटनाओं के कारणों एवं दुर्घटना के पश्चात की गई कार्रवाई के बारे में संबंधित जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी से जानकारी ली थी। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि त्रीसदस्यीय टीम दुर्घटनास्थल पर जाकर दुर्घटना की जांच कर त्वरित कार्रवाई करें। सड़क दुर्घटना में मृतक के परिजनों को थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का लाभ मिल सके इस दिशा में भी कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

लग्जरी इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारी
बिहार की सड़कों पर जल्दी ही इलेक्ट्रिक से चलनेवाली बसें दौड़ेंगी। पटनावासियों को लग्जरी इलेक्ट्रिक बसों की सहूलियत देने के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। जल्द ही इसकी शुरुआत होगी, इसके लिए आठ बसें पटना के फुलवारीशरीफ पहुंच चुकी हैं। इन आधुनिक इलेक्ट्रिक बसों के बारे में बताया जा रहा है कि यह एक घंटे में रिचार्ज होंगी, और फुल रिचार्ज होने पर यह 250 किलोमीटर तक का सफर तय करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें