DA Image
21 मार्च, 2020|3:05|IST

अगली स्टोरी

NIT पटना के आभाष राय ने GATE में किया टॉप, पहले प्रयास में पाई सफलता

abhash rai gate exam topper nit patna

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) पटना के आभाष राय को देशभर में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पहली रैक मिली है। एनआईटी पटना में बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र आभाष मूलतः यूपी के बलिया जिले के नारायणपुर गांव के रहे वाले हैंय़ आभाष के पिता भूपेंद्र नारायण राय किसान हैं और मां सरोज राय गृहिणी हैं।

आभाष अपनी मां के साथ पटना में रहकर पिछले एक साल से बेहतर रिजल्ट के लिए तैयारी कर रहे थे। पहली बार में ही पहली रैंक प्राप्त करने पर खुशी जाहिर करते हुए आभाष ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि वे टॉप 20 या टॉप 10 में होंगे लेकिन रिजल्ट इतना बेहतर होगा, इसकी उम्मीद नहीं थी। आभाष का पिछले साल एलएलटी कंस्ट्रक्शन में साढ़े छल लाख के पैकेज पर कैंपस सेलेक्शन हो चुका है।

आभाष ने बताया कि गेट के लिए वह पिछले एक साल से लगातार तैयारी कर रहे थे। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। आभाष का लक्ष्य टॉप टेन पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग में इंजीनियरिंग क्षेत्र में सेवाएं देने का है। अपनी सफलता के बारे में आभाष ने कहा कि उन्होंने अपनी तैयारी के लिए कोचिंग की मदद ली, जिससे काफी लाभ हुआ। उन्होंने छात्रों से सतत तैयारी में लगे रहने की अपील की है। इसके लिए अपनी मूल पढ़ाई को ड्रॉप करने से बचने का सुझाव दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NIT Patna Student Abhash Rai Gets First Rank In All Over India In GATE Exam